Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UPSC में बिना परीक्षा होगा सेलेक्शन, इन पदों के लिए निकलीं भर्तियां

UPSC ने अलग-अलग पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं, 30 दिसंबर तक आप भी आवेदन कर सकते हैं.

Latest News
UPSC में बिना परीक्षा होगा सेलेक्शन, इन पदों के लिए निकलीं भर्तियां
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर सामने आई है जो कि आपको सीधा जॉइनिंग तक पहुंचा सकती है . केन्द्रीय स्तर कर्मचारियों के लिए भर्ती निकालने वाली संस्था UPSC ने इंजीनियरिंग विभाग से जुड़ी नौकरियों में भर्ती निकाली है. खास बात ये है कि भर्ती के लिए किसी परीक्षा को पास करने की भी कोई प्रक्रिया नहीं है. ऐसे में यदि आप भी इस भर्ती में के इच्छुक हैं तो इससे जुड़ी पूरी प्रक्रिया समझ लीजिए. 

UPSC ने मांगे आवेदन 

लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अलग-अलग पदों के लिए छात्रों से आवेदन मांगे हैं. ऐसे में जो भी लोग इन पदों पर भर्ती इच्छुक हैं, वे आवेदन के लिए UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. वहीं आवेदन की अंतिम तिथि को लेकर यूपीएससी ने बताया है कि छात्र 30 दिसंबर 2021 तक भर्ती के लिए आवेदन दे सकते हैं.  

किन पदों के लिए हैं भर्तियां 

जानकारी के मुताबिक, UPSC ने कार्यालय मुख्य अभियंता-सह-विशेष सचिव (इंजीनियरिंग), केंद्र शासित प्रदेश, चंडीगढ़, इंजीनियरिंग विभाग में सब डिविजनल इंजीनियर (सिविल) के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों की भर्ती के लिए किसी भी परीक्षा का अनिवार्यता नहीं रखी गई है. 

क्या होनी चाहिए योग्यता 

UPSC ने इन पदों के लिए जरूरी योग्यता की भी घोषणा कर दी है. सब डिवीजनल के इन 6 पदो के लिए आवेदकों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही उनकी उम्र 35 से अधिक न हो. 

वहीं इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. वहीं सैलरी 15600-39100/- (पीबी-3) + रु. 5400/- (ग्रेड पे) दी जाएगी. ऐसे में यदि आप भी इन पदों की पात्रता रखते हैं तो इच्छानुसार आवेदन कर सकते हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement