Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Report Update: Delhi-NCR ठंड के साथ खराब हवा ने किया बेहाल, पूरे उत्तर भारत में शीतलहर

दिल्ली-एनसीआर में आज भी ठंड और कोहरे की मार है. इसके अलावा राजधानी के लोग खराब हवा से भी जूझ रहे हैं. दिल्ली में हवा का AQI स्तर आज भी गंभीर है.

Weather Report Update: Delhi-NCR ठंड के साथ खराब हवा ने किया बेहाल, पूरे उत्तर भारत में शीतलहर

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर में ठंड और कोहरे के साथ जहरीली हवा ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. दिल्ली में शुक्रवार का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री तक है. इसके अलावा, AQI का स्तर 419 दर्ज किया गया है जो कि गंभीर श्रेणी में आता है. पूरे उत्तर भारत में ठंड और शीतलहर का कहर जारी है. 

दिल्ली में आज ठंड और कोहरा
मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. आज मध्यम स्तर का कोहरा छाया रहेगा. दिन में धूप के साथ बीच-बीच में बादल दिखने का अनुमान है. नोएडा में आज अधिकतम तापमान 22.8 और न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस रहने का अनमान है. गुरुग्राम में आज अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

पढ़ें: Kashmir में आज से 40 दिन का ‘चिल्लई कलां’ शुरू, जम जाती है नदी, हर ओर बर्फ
 
पूरे उत्तर भारत में ठंड और शीतलहर

दिल्ली-एनसीआर की ही तरह पूरे उत्तर भारत में ठंड और शीतलहर है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार, समेत कई राज्यों में ठंड और Omnicrom के संकट को देखते हुए स्कूल बंद कर दिए गए हैं. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर समूचे उत्तर भारत में नजर आ रहा है.

कश्मीर में 40 दिन का चिल्लई कलां
कश्मीर में हर साल 21 दिसंबर से 31 जनवरी तक के समय को Chillai Kalan (चिल्लई कलां) कहते हैं. इस दौरान घाटी बर्फ की परत से ढक जाती है. डल झील और दूसरी नदियों में बर्फ के टुकड़े दिखते हैं. डल झील समेत घाटी की कई नदियों और झीलों में बर्फ की परत जैसी दिखती है. 40 दिन का यह सफर घाटी के लोगों के लिए बहुत चुनौतीपूर्ण है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement