Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM ने देवघर में एयरपोर्ट और एम्स का किया उद्घाटन, झारखंड में बनेंगे 3 और हवाई अड्डे

Deoghar international Airport: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को झारखंड के देवघर में बने नवनिर्मित इंटरनैशनल एयरपोर्ट और एम्स को राष्ट्र को समर्पित किया. इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने भी मौजूद थे...

PM ने देवघर में ए��यरपोर्ट और एम्स का किया उद्घाटन, झारखंड में बनेंगे 3 और हवाई अड्डे

झारखंड एयरपोर्ट का उद्घाटन करते पीएम नरेंद्र मोदी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: झारखंड के संथाल परगना के लोगों का सालों से देखा जाने वााल सपना आज सच हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को झारखंड के देवघर में नवनिर्मित इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Deoghar international Airport) को राष्ट्र को समर्पित किया. साथ ही उन्होंने देवघर में बने एम्स का भी उद्घाटन किया. पीएम ने एक भव्य कार्यक्रम में देवघर एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए इंडिगो एयरलाइ्न्स की पहली फ्लाइट को झंडी दिखाई. इसके अलावा पीएम मोदी ने झारखंड में हाइवे, रेलवे स्टेशनों के आधुनिकीकरण, गैस बॉटलिंग प्लांट सहित 16,800 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन/शिलान्यास किया.

इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बाबा वैद्यनाथ के आशीर्वाद से आज 16,800 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है. इन प्रोजेक्ट्स से झारखंड की कनेक्टिविटी, एनर्जी, हेल्थ आस्था और टूरिजम को बहुत अधिक बढ़ावा मिलेगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि बिना राज्यों के विकास के राष्ट्र का विकास संभव नहीं है. देश पिछले 8 सालों से इसी सोच के साथ काम कर रहा है. झारखंड को हाइवे और रेलवे और एयरपोर्ट से जोड़ने का काम हमारी इसी सोच का परिणाम है. उन्होंने कहा कि सरकार अभावों को अवसर में बदल रही है. उद्घाटन के बाद पीएम ने देवघर में 10 किलोमीटर लंबा रोड शो भी किया.

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि फिलहाल झारखंड में 2 एयरपोर्ट हैं. आने वाले समय में हम इसकी संख्या 5 करने वाले हैं. ये एयरपोर्ट बोकारो, जमशेदपुर और दुमका में बनेंगे. उन्होंने कहा कि 8 साल पहले जहां झारखंड से 1,500 यात्री प्रतिदिन हवाई यात्रा करते थे अब यह संख्या बढ़कर 7,500 तक पहुंच चुकी है. 

यह भी पढ़ें, झारखंड राज्य बनाने के आंदोलन में शामिल लोगों को 3500 से 7000 की पेंशन देगी हेमंत सोरेन सरकार

इसके पहले झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आज सिर्फ देवघर ही नहीं पूरे झारखंड के लिए ऐतिहासिक दिन है. हमने जो सालों से सपना देखा था, उसे अब पूरा होते हुए देख रहे हैं. यह हमारे लिए गर्व की बात है.

गौरतलब है कि इस एयरपोर्ट का ऑनलाइन शिलान्यास 25 मई, 2018 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही किया था. ध्यान रहे देवघर में प्रतिवर्ष सावन में एक महीने तक विशाल श्रावणी मेले का आयोजन होता है, जिसमें बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश के साथ-साथ देश के विभिन्न हिस्सों से प्रतिदिन करीब एक से डेढ़ लाख श्रद्धालु पहुंचते हैं. जाहिर है, मेले के पहले यहां से उड़ान सेवाएं शुरू होने से बाहर से आनेवाले श्रद्धालुओं पर काफी सहूलियत होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement