Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan: जालोर में दलित छात्र की मौत के बाद भड़की हिंसा, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, इंटरनेट बंद

जालोर में एक छात्र को घड़े से पानी पीने के चक्कर में क्रूर अध्यापक ने बुरी तरह पीटा था जिसके चलते उसकी मौत हो गई थी और अब इस मुद्दे पर जिले में भयंकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है.

Rajasthan: जालोर में दलित छात्र की मौत के बाद भड़की हिंसा, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प, इंटरनेट बंद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान के जालोर जिले (Jalore) में एक अध्यापक ने दलित छात्र की बुरी तरह से पिटाई की जिसके चलते उसकी मौत हो गई. वहीं अब यह मामला बेहद गर्म हो गया है. छात्र इंद्र मेघवाल की मौत के हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. परिजनों ने छात्र का शव उठाने से ही इनकार किया दिया है. 3 घंटों तक समझाने के बावजूद यह मुद्दा नहीं सुलझा औऱ पुलिस और प्रदर्शनकारी सामने-सामने आ गए. दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प भी देखने को मिली. 

खबरों के मुताबिक पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच इस दौरान भयंकर झड़प होने के चलते पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा जिसमें कुछ प्रदर्शनकारी घायल हो गए हैं. वहीं प्रदर्शनकारियों की तरफ सेपुलिस पर पत्थरबाजी भी की गई और सरकारी वाहनों को तोड़ने तक की कोशिशें की गई है और कई वाहन क्षतिग्रस्त भी हुए हैं. इस दौरान लोगों को तितर-बितर करने के लिए बल का भी प्रयोग किया था जिसमें कुछ लोगों को चोटें भी आईं हैं. 

ऊना: हादसे की शिकार हुई स्कूल बस, बाल-बाल बची 12 की जान, 3 छात्र घायल  

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प

इस मामले को शांत करने और प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के दौरान पुलिसिया कार्रवाई से कुछ प्रदर्शनकारियों के गंभीर चोटें आई हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दरअसल, सुराणा के निजी विद्यालय में छात्र की मारपीट के बाद मौत के मामले को लेकर अंतिम संस्कार करने के लिए समाज के लोगों की पुलिस प्रशासन के साथ करीब 3 घंटे चली वार्तालाप विफल रही. उसके बाद हालात पूरी तरीके से बेकाबू हो गए.

वहां पर मौजूद प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच जबरदस्त झड़प हुई जिसमें करीब एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए. पुलिस के लाठीचार्ज से कुछ लोगों को चोट आई हैं तो वहीं प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी भी की. ऐसे में हालात बेकाबू होते देख प्रशासन ने अतिरिक्त फोर्स को भी बुलाया है. वहीं इस घटना पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने भी बयान जारी किया है. 

Yamuna: डेढ़ महीना पहले 57 साल के निचले स्तर पर थी यमुना, आज छुआ 205 मीटर का डेंजर लेवल, अलर्ट जारी

सीएम गहलोत ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

राजस्थान सरकार की ओर से मृतक बच्चे के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा दिये जाने की घोषणा की गई है. वहीं आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया गया है. सीएम अशोक गहलोत ने घटना पर दुख व्यक्त किया है. सीएम गहलोत ने ट्वीट करके कहा कि जालोर के सायला थाना क्षेत्र में एक निजी स्कूल में शिक्षक द्वारा मारपीट के कारण छात्र की मृत्यु दुखद है. आरोपी शिक्षक के विरुद्ध हत्या व SC/ST एक्ट की धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध कर गिरफ्तारी की जा चुकी है. पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द न्याय दिलवाना सुनिश्चित किया जाएगा. मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये सहायता राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष से दी जाएगी.

Jobs in Bihar : तेजस्वी यादव कैसे पूरा करेंगे अपना वादा? आंकड़े कह रहे कुछ और कहानी

दूसरी ओर इलाके में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए प्रशासन हाई अलर्ट पर है और  इस दौरान इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है जिससे सोशल मीडिया के माध्यम से फेक न्यूज का विस्तार न हो सके. फिलहाल स्थिति अभी भी तनावपूर्ण ही है और पुलिस प्रशासन इसे काबू में करने की कोशिश कर रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement