Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Loudspeaker Controversy: अब कर्नाटक पहुंची हनुमान चालीसा बनाम अजान की आग, सरकार ने दी एक्शन की चेतावनी

अजान के जवाब में हनुमान चालीसा का मामला कर्नाटक पहुंचने के बाद अब राज्य की पुलिस ने कहा है कि कानून हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

Loudspeaker Controversy: अब कर्नाटक पहुंची हनुमान चालीसा बनाम अजान की आग, सरकार ने दी एक्शन की चेतावनी

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: लाउडस्पीकर और अजान बनाम हनुमान चालीसा का विवाद फैलता ही जा रहा है. अब कर्नाटक में हिंदू संगठनों ने पूरे राज्य में लाउडस्पीकर पर अजान के जवाब में हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया है. इस पर राज्य की पुलिस अलर्ट पर है. पुलिस ने कहा है कि कानून को हाथ में लेने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी.

    श्रीराम सेना नाम के एक संगठन के संस्थापक प्रमोद मुतालिक ने सोमवार को मैसूर जिले के एक मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में अजान बना हनुमान चालीसा अभियान की शुरुआत की. प्रमोद ने कहा है कि अजान के जवाब में लगभग 1000 मंदिरों में 'सुप्रभात' पूजा और हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. इससे पहले, प्रमोद ने कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई और गृहमंत्री अरग ज्ञानेंद्र को कहा था कि वह यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तरह 'हिम्मत' दिखाएं और धर्मस्थलों के अवैध लाउडस्पीकर हटवाएं और अन्य जगहों पर लाउडस्पीकर की आवाज कम करवाएं.

    यह भी पढ़ें- Bhagwant Mann ने धरना देकर पंजाब के सीएम से की थी मांग, अब खुद मुख्यमंत्री बने तो पूरी कर दी डिमांड

    गृहमंत्री बोले- कानून हाथ में लिया तो होगी सख्त कार्रवाई
    पुलिस ने भी इस अभियान के खिलाफ कमर कस ली है. बेंगलुरु के एक मंदिर में इसी तरह का अभियान चलाने जा रहे कुछ लोगों को पुलिस ने कस्टडी में ले लिया है. सांप्रदायिक हिंसा की घटना की आशंका को देखते हुए पुलिस ने पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है.

    यह भी पढ़ें- Bulldozer in Shaheen Bagh: शाहीन बाग में आज चलेगा बुलडोजर, MCD को मिला पुलिस का साथ

    कर्नाटक के गृह मंत्री अरग गृहमंत्री ने कहा है कि कोर्ट के आदेश के अनुसार जो कोई भी ध्वनि प्रदूषण फैलाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि कानून को अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

    जारी किए गए 301 नोटिस
    इस बीच लाउडस्पीकर को लेकर 301 नोटिस जारी किए गए हैं. इसमें मंदिर, चर्च, मस्जिद, इंडस्ट्री, बार और रेस्तरां भी शामिल हैं. प्रमोद मुतालिक ने कहा है कि सरकार अवैध लाउडस्पीकरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर पा रही है. उनका यह भी कहना है कि मरीजों और छात्रों को सुबह की अजान की वजह से समस्या होती है. कांग्रेस ने ऐसा माहौल बना दिया है कि मुस्लिम खुद को कानून से ऊपर समझने लगे हैं.

    गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement