Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MP: भिंड में OBC महासभा की रैली के दौरान पथराव, भीड़ ने पुलिस पर किया हमला, 4 घायल

पुलिस ने बताया कि रैली में उस समय हिंसा हुई जब पुलिस ने लोगों को सुभाष चौराहे पर कलेक्ट्रेट में जाने से रोका और बायपास मार्ग से रैली को डायवर्ट किया. इसके बाद रैली में मौजूद भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया.

MP: भिंड में OBC महासभा की रैली के दौरान पथराव, भीड़ ने पुलिस पर किया हमला, 4 घायल

भिंड में रैली के दौरान भीड़ ने किया पथराव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश के भिंड जिले में बीजेपी से निष्कासित नेता प्रीतम लोधी के नेतृत्व में ओबीसी महासभा की रैली में गुरुवार को बवाल हो गया. रैली में मौजूद लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया. इस हमले में 4 पुलिसकर्मी घायल हो गए. रैली का आयोजन अखिल भारतीय लोधी-लोधा राजपूत महासभा द्वारा किया गया था. यह ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) समुदाय का प्रतिनिधित्व करने वाला एक संगठन है.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि रैली में उस समय हिंसा हुई जब पुलिस ने लोगों को सुभाष चौराहे पर कलेक्ट्रेट में जाने से रोका और बायपास मार्ग से जाने के लिए कहा. इसके बाद पुलिस व लोगों में बहस हो गई. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) कमलेश खरपुसे ने कहा कि जब पुलिस ने ज्ञापन देने के वास्ते कलेक्ट्रेट पहुंचने के लिए लोगों से बाईपास का उपयोग करने के लिए कहा,तो रैली में शामिल लोगों के एक समूह ने पथराव करना शुरू कर दिया. इससे चार पुलिसकर्मी घायल हो गए.

ये भी पढ़ें- 'संवैधानिक संस्थानों को तो खरीद लोगे, जनसमर्थन कैसे खरीद पाओगे', हेमंत सोरेन का मोदी सरकार पर निशाना

आरोपियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
एएसपी ने कहा कि पुलिस हिंसा में शामिल लोगों की पहचान कर रही है और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. खरपुसे ने कहा कि जिला प्रशासन ने रैली की अनुमति नहीं दी थी. बाद में ओबीसी नेताओं ने राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन सौंपा. 

ये भी पढ़ें- शराब घोटाले पर बवाल के बीच दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र आज, भारी हंगामे के आसार

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के रिश्तेदार प्रीतम लोधी को ब्राह्मणों और महिलाओं के खिलाफ आलोचनात्मक टिप्पणी के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. अखिल भारतीय लोधी-लोधा राजपूत महासभा ने कथित तौर पर ब्राह्मण समुदाय के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी के लिए प्रीतम लोधी के खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लेने सहित कई अन्य मुद्दों को उठाया.

(इनपुट एजेंसी)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement