Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Video: कमाल! दोनों हाथों से करता है गेंदबाजी, भारत में जन्मा ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए वर्ल्ड कप खेलेगा

ऑस्ट्रेलिया में वह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जो दोनों हाथों से गेंदबाजी करते हैं.

Latest News
Video: कमाल! दोनों हाथों से करता है गेंदबाजी, भारत में जन्मा ये खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए वर्ल्ड कप खेलेगा

nivethan radhakrishnan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रिकेट की दुनिया में नया टेलेंट सामने आ रहा है. ये खिलाड़ी अपनी शानदार प्रतिभा से क्रिकेटप्रेमियों को आश्चर्यचकित करते नजर आ रहे हैं. एक ऐसे ही खिलाड़ी हैं भारत में जन्मे निवेतन राधाकृष्णन. निवेतन ऑस्ट्रेलिया के लिए अंडर 19 वर्ल्ड कप डेब्यू करेंगे.

19 साल के राधाकृष्णन को 2022 आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है. मोहाली में जन्मे 17 वर्षीय हरकीरत बाजवा भी ऑस्ट्रेलिया के लिए U19 विश्व कप टीम में शामिल किए गए हैं. दोनों खिलाड़ी 14 जनवरी 2022 को गुयाना में टूर्नामेंट के पहले मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल सकते हैं. दोनों किशोर ऑस्ट्रेलिया की अंडर-16 टीम के लिए भी खेल चुके हैं.


दिल्ली कैपिटल्स में नेट बॉलर
राधाकृष्णन 2013 में भारत से सिडनी चले गए थे. ऑस्ट्रेलिया में वह एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जो दोनों हाथों से गेंदबाजी करते हैं. इससे पहले वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए नेट बॉलर के रूप में इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा थे. वह 2017 और 2018 में तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) सीजन का हिस्सा थे, जिसमें कराईकुडी कालाई और डिंडीगुल ड्रेगन जैसी टीमों में उन्हें शामिल किया गया. हालांकि उन्होंने TNPL में एक भी मैच नहीं खेला लेकिन उन्होंने कई अन्य TNCA टूर्नामेंटों में हिस्सा लिया है.

तमिलनाडु के डिंडीगुल जिले में जन्मे राधाकृष्णन जब 10 साल के थे, तब उनका परिवार 2013 में ऑस्ट्रेलिया चला गया था. उनके पिता अंबू सेलवन तमिलनाडु के एक पूर्व जूनियर क्रिकेटर हैं. जिन्होंने बाद में तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (TNCA) लीग में टीमों का मैनेजमेंट भी किया.


चटका चुके हैं सबसे ज्यादा विकेट
राधाकृष्णन 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में ऑस्ट्रेलियाई अंडर -16 टीम के लिए खेल चुके हैं. जहां वह चार मैचों में सात विकेट लेकर सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे.


इस साल जून में क्रिकेट डॉट कॉम.एयू वेबसाइट के साथ एक साक्षात्कार में युवा स्पिनर ने कहा, मैंने रिकी पोंटिंग को मुझे बल्लेबाजी करते हुए देखा है. उन्होंने वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर सर गारफील्ड सोबर्स को भी अपना आदर्श बताया. रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच हैं.

राधाकृष्णन को दोनों हाथों से गेंदबाजी करने की क्षमता के लिए जाना जाता है. यह वह खिलाड़ी है जो दोनों हाथों से गेंदबाजी करते हुए मैच बदल सकता है.

राधाकृष्णन का कहना है कि उनके पिता ने सुझाव दिया था कि वह अपने बाएं हाथ से भी गेंदबाजी करने का प्रयास कर सकते हैं. उन्होंने इस साल तस्मानियाई टाइगर्स के साथ अपना पेशेवर अनुबंध किया है.

एंथनी क्लार्क द्वारा प्रशिक्षित 15-खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम अंडर -19 विश्व कप के ग्रुप डी में वेस्टइंडीज, स्कॉटलैंड और श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी, जो 14 जनवरी से 5 फरवरी 2022 तक आयोजित किया जाएगा.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement