Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashes 2021: एशेज में अनोखा रिकॉर्ड, गेंदबाज ने 12.1 ओवर में लुटा दिए 100 रन

इस अनचाहे रिकॉर्ड के साथ लीच खराब गेंदबाजी इकोनॉमी वाले गेंदबाजों की सूची में पांचवें स्थान पर शामिल हो गए.

Latest News
Ashes 2021: एशेज में अनोखा रिकॉर्ड, गेंदबाज ने 12.1 ओवर में लुटा दिए 100 रन

jack leach

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: किसी गेंदबाज के लिए इससे खराब बात क्या होगी कि उसके नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो जाए. वो गेंदबाज, जिसने पूर्व में शानदार गेंदबाजी कर कई टीमों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया, उस गेंदबाज को बल्लेबाजों ने टेस्ट में जमकर धो दिया.

कुछ ऐसा ही इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही एशेज सीरीज के दौरान गेंदबाज जैक लीच के साथ हुआ है. लीच ने एशेज श्रृंखला के पहले टेस्ट में 12.1 ओवर में सेंचुरी जितने रन लुटा दिए.

उन्होंने 12.1 ओवर में 100 और कुल 13 ओवर में 102 रन दिए. लीच बेहद महंगे साबित हुए, उन्होंने 7.85 की इकोनॉमी से रन लुटाए. इस दौरान उन्होंने केवल एक विकेट निकाला. लीच ने तीसरे नंबर के बल्लेबाज मार्कस लाबुशेन को 74 रन पर आउट किया.

इस अनचाहे रिकॉर्ड के साथ लीच खराब गेंदबाजी इकोनॉमी वाले गेंदबाजों की सूची में पांचवें स्थान पर शामिल हो गए. वह पाकिस्तान के स्पिनर यासिर शाह, बांग्लादेश के पूर्व गेंदबाज शहादत हुसैन, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ब्राइस मैकगेन और साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड के नीचे पांचवें स्थान पर हैं. इस लिस्ट में यासिर शाह 8.85 की इकॉनमी रेट के साथ सूची में सबसे ऊपर हैं.

उठने लगे सवाल
लीच को गाबा टेस्ट के लिए टीम में चयनित किए जाने पर सवाल खड़े हो गए हैं. अनुभवी स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम में शामिल न किए जाने के फैसले ने कई लोगों को चौंका दिया था लेकिन गेंदबाजी कोच जॉन लुईस ने लीच का बचाव किया.

उन्होंने कहा, हमें लगा कि यह उस समय यह सही निर्णय था. यदि हम अपनी क्षमता के अनुसार सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते, तो हम ऑस्ट्रेलिया को आज की तुलना में थोड़ा अधिक दबाव में डालते. हम निश्चित रूप से अभी तक हारे नहीं हैं. उम्मीद है कि जैक कल मजबूत वापसी करेंगे.

लीच का बेहतर रिकॉर्ड
30 साल के लीच टेस्ट क्रिकेट में बेहतर रिकॉर्ड रखते हैं. वे 16 टेस्ट मैचों में 62 विकेट चटका चुके हैं. उनका इकोनॉमी 3.01 है. बहरहाल, लीच इस रिकॉर्ड से उबरना चाहेंगे और उम्मीद है कि वे मजबूत वापसी करेंगे. मैच की बात की जाए तो इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी ईनिंग में 70 ओवर में 220 रन बना लिए हैं. डेविड मलान 80 और कप्तान जो रूट 86 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड अभी 58 रन पीछे है. देखना दिलचस्प होगा कि चौथे दिन मैच क्या मोड़ लेता है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement