Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

व्हाट्स ऐप से बुक कर सकते हैं ऊबर कैब!

यह फीचर खासतौर पर भारत में उपलब्ध है. फिलहाल इसकी टेस्टिंग चल रही है. पढ़ें किस राज्य के लोग कर रहे हैं इसका इस्तेमाल.

व्हाट्स ऐप से बुक कर सकते हैं ऊबर कैब!

Symbolic image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अब आप अपने फोन पर व्हाट्स एप से ही ऊबर कैब बुक कर सकते हैं. यह फीचर खासतौर पर भारत में उपलब्ध है. इसके लिए ऊबर और व्हाट्स ऐप साथ काम रहा है. कैब बुक करने के लिए आपको ऊबर के ऑफीशियल चैटबॉट पर एक मैसेज भेजना होगा. 

यह फीचर फिलहाल टेस्ट फेज में चल रहा है और लखनऊ के लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं. अगर यह एक्सपेरिमेंट सफल हो जाता है तो जल्द ही इस सुविधा को देशभर में शुरू कर दिया जाएगा. इसका पूरा इंटरफेस व्हाट्स ऐप बिजनेस प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है और यह व्हाट्स ऐप पर मैसेज भेजने जितना आसान है.

रजिस्ट्रेशन और ट्रिप की रसीद

ऊबर-व्हाट्स ऐप इंटिग्रेशन में आप नए यूजर के रजिस्ट्रेशन ले लेकर राइड बुक करने तक सभी काम आराम से कर सकते हैं. इसके अलावा रसीद भी आपको व्हाट्स ऐप पर ही मिल जाएगी.

व्हाट्स ऐप की पेमेंट सर्विस

बता दें कि चैटिंग को सुविधाजनक बनाने वाला ये ऐप कुछ समय पहले यूजर्स के लिए पेमेंट सर्विस लेकर आया था. यह सुविधा गूगल पे, फोन पे, और भीम की तरह UPI पर काम करती है. इसके लिए आपको व्हाट्स ऐप वॉलेट में पैसे रखने की जरूरत नहीं है आप सीधे बैंक अकाउंट से पेमेंट कर सकते हैं.

व्हाट्स ऐप पे की खासियत ये है कि इससे आप हर उस व्यक्ति को पैसे भेज सकते हैं जिसके पास UPI हो. अगर पैसे पाने वाला व्हाट्स ऐप पेमेंट पर रजिस्टर्ड नहीं है तो भी आप उसे पैसे भेज सकते हैं. इसके लिए व्हाट्स ऐप 'enter UPI ID' का ऑप्शन देता है. आप यहां पैसे पाने वाले की भीम, गूगल पे, फोन पे या दूसरी UPI ID डालकर पैसे भेज सकते हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement