Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 09 October 2024: कर्क राशि वालों को रहना होगा सतर्क, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार से जानें...

Latest News
Rashifal 09 October 2024: कर्क राशि वालों को रहना होगा सतर्क, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Today Horoscope: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 09 अक्टूबर 2024 बुधवार का दिन (09 October 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा...

मेष राशि 
आज अपने अधिकांश कार्य में कामयाब होंगे. आय में वृद्धि होगी. फालतू खर्च होगा. धार्मिक यात्रा के योग हैं. सरकारी कार्यों में जोड़-तोड़ करके सफलता पा लेंगे. कार्य क्षेत्र पर दबदबा रहेगा. विरोधी आगे आने की हिम्मत नही करेंगे. घरेलु सुख उत्तम रहेगा. लेकिन बाहर के खान-पान पर संयम बरतें. बदहजमी गैस आदि की परेशानी हो सकती है.

वृषभ राशि 
आज का दिन वृद्धिकारक रहेगा. आज सुबह से ही मन में धन प्राप्ति की तिकड़म लगी रहेगी. धन कमाने का रास्ता गलत हो या सही इसका आपके ऊपर कोई फर्क नहीं पड़ेगा. आप में स्वार्थ सिद्धि की भावना प्रबल रहेगी. लेनदेन में जल्दबाज़ी न करें. वाणी में मिठास रहने से कार्य शीघ्र बन जाएगा. विद्यार्थी और नौकरीपेशा जातक सम्मान के पात्र बनेंगे.

मिथुन राशि 
लोग आज अपनी बुद्धिबल से सफलता पा सकते हैं. इस राशि के लोग आज बैठे बिठाए लाभ पाने की कोशिश करेंगे, इस वजह से मेहनत वाले कार्यों की अनदेखी करेंगे. नौकरी और व्यवसाय दोनों जगह श्रेष्ठ दिखाने की होड़ लगेगी, लेकिन इसका परिणाम शून्य रहेगा. परिवार में रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है. शारीरिक रूप से चुस्त रहेंगे. जल्दबाजी न करें.

कर्क राशि 
आज अशांति से भरा रह सकता है. दिन के शुरू में ही किसी परिजन या आस-पड़ोस से कलह होने की आशंका है. यहां गलती आपकी रहेगी लेकिन न मानने के कारण विवाद बढ़ेगा. कार्य क्षेत्र पर घर का गुस्सा उतारने पर सहकर्मियों से भी मतभेद होगा. धन लाभ किसी की खुशामद के बाद ही संभव है. दोपहर के बाद का समय और चुनौती भरा रहेगा. शेयर मार्केट से लाभ नहीं होगा. सेहत में भी गिरावट अनुभव करेंगे. संतानें जिद पर अड़ेंगी.

सिंह राशि 
आज का दिन धन लाभ दिलाने वाला रहेगा. पर किसी दूसरे की बातों में आकर हाथ आए लाभ से वंचित भी रह सकते हैं. विदेशी वस्तुओं के व्यवसाय में निवेश से बचें. नौकरी वाले लोगों को कम मेहनत करनी पड़ेगी. विरोधी आपके आगे नाकाम रहेंगे. बेरोजगारों को रोजगार मिलने की संभावना है. मित्र-परिजनों से हास-परिहास का वातावरण मिलने से मानसिक शांति मिलेगी.

कन्या राशि 
आज का दिन मिश्रित रहेगा. शारीरिक रूप से आज चुस्त अनुभव करेंगे. अपने कार्यों के साथ ही सामाजिक कार्यों के प्रति भी गंभीर रहेंगे. अधूरे कार्य पूर्ण करके ही आज दम लेंगे. खरीदारी करने का मन बनेगा. सहकर्मियों के भरोसे न रहें. गृहस्थी में थोड़ी गरमा-गरमी रहने पर भी हालात सामान्य रहेंगे.

तुला राशि 
आज मन सुबह से ही चंचल रहेगा. लेकिन आज बीते दिनों की अपेक्षा मानसिक रूप से हल्का अनुभव करेंगे. अधिकांश कार्य समय से पहले पूर्ण कर लेंगे. व्यवसाय के लिए आज अनुकूल परिस्थितियां बनेंगी, जिससे लाभ की संभावनाएं बढ़ेंगी. नौकरी वाले लोग आज अधिकारी वर्ग से विशेष प्रयोजन सिद्ध कर पाएंगे. वाणी पर नियंत्रण रखें. परिजनों के साथ संबंधों में निकटता आएगी. छोटी-छोटी बातों को अनदेखा करना बेहतर रहेगा.

वृश्चिक राशि 
आज का दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. शेयर मार्केट से लाभ हो सकते हैं. स्वास्थ्य को लेकर आज विशेष सतर्क रहें. असंयमित दिनचर्या के कारण कमजोरी और मासपेशी संबंधित तकलीफ हो सकती है. किसी वादे के अंत समय पर टालने से परिजन क्रोधित रहेंगे. मित्र और रिश्तेदारों का व्यवहार आज अनपेक्षित रहेगा. रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है.

धनु राशि 
आज का दिन आशाजनक लाभ लेकर आएगा. किसी पुराने कार्य के पूर्ण होने पर उत्साह से भरे रहेंगे. आज स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें. खर्च कम रहने से आर्थिक बचत कर पाएंगे. सरकारी कार्य में कोई नई उलझन आएगी, आज न ही करें. घर में शांति बनी रहेगी. महिला मित्रों से गलतफहमी होगी.

मकर राशि 
आज महत्त्वाकाक्षाओं की पूर्ति हो सकती है. दिन का पहला भाग आनंद से व्यतीत करेंगे, सुख के लगभग सभी साधन उपलब्ध होंगे. कार्य क्षेत्र से धन के साथ सम्मान की भी प्राप्ति होगी. व्यापार में विस्तार करने की योजना गति पकड़ेगी निकट भविष्य में आय के नए मार्ग खुलेंगे.

कुंभ राशि 
आज का दिन लाभप्रद रहेगा. आज भ्रम में डालने वाली परिस्थितियों से बुद्धि और विवेक से निबटें. नौकरी पेशा जातक अधिक कार्यभार के कारण थकान अनुभव करेंगे. निराशा में सरकारी कार्य का विरोध करने से बचे. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आएगा लेकिन इसका दैनिक कार्यों पर असर नहीं पड़ेगा. घर में शांति रहेगी.

मीन राशि 
हर काम में आज विघ्न-बाधाएं आएंगी. पहले बनाई योजनाएं आज किसी कारण अधूरी रह सकती हैं. आर्थिक हानि होने की आशंका है. स्वास्थ्य विपरीत रहने से कार्यों के प्रति उत्साह की कमी रहेगी. जरूरत के वक्त परिचित भी मदद करने में टालमटोल करेंगे. व्यवहार को संतुलित बनाए रखें अन्यथा भविष्य में होंनेवाले लाभ से वंचित रहना पड़ेगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement