Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Remedies For Wedding: शुक्रवार के इन उपायों से दूर होंगी विवाह बाधाएं, जल्द ही बजेगी शादी की शहनाई

Remedies For Wedding: कुंडली में शुक्र ग्रह की कमजोर स्थिति के कारण जातक को आर्थिक तंगी और विवाह बाधाओं का सामना करना पड़ता है.

Remedies For Wedding: शुक्रवार के इन उपायों से दूर होंगी विवाह बाधाएं, जल्द ही बजेगी शादी की शहनाई

marriage

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शास्त्रों (Jyotish Shastra) के अनुसार शुक्रवार का दिन शुक्र को समर्पित होता है. यह ग्रह मजबूत होने पर जातकों को जीवन में समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है. शुक्र ग्रह को सुख-समृद्धि, धन-धान्य और विवाह का कारक ग्रह (Marriage Remedies) माना जाता है. शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को भी समर्पित होता है. कुंडली में शुक्र ग्रह की कमजोर स्थिति के कारण जातक को आर्थिक तंगी और विवाह बाधाओं (Marriage Remedies) का सामना करना पड़ता है. आप इस दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर और कुंडली में शुक्र की स्थिति मजबूत कर शादी विवाह की बाधा को दूर कर सकते हैं. तो चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार से शुक्रवार को विवाह के लिए किए जाने वाले उपाय (Marriage Remedies) के बारे में जानते हैं.

शादी में आ रही बाधा इन आसान उपायों से होगी दूर (Remedies For Remove Marriage Obstacles)
शिवलिंग पर इन चीजों से करें अभिषेक

शुक्र की कमजोर स्थिति से विवाह में बाधा आ रही है तो सफेद वस्त्र धारण करके भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए. व्यक्ति को जल में काले तिल, सफेद फूल और गंगाजल मिलाकर शिवलिंग पर अर्घ्य देना चाहिए. अर्घ्य देने के बाद शिवजी का कच्चे दूध से अभिषेक करें.

माता रानी की करें पूजा
यदि शादी में देरी हो रही है या शादी के योग नहीं बन रहे हैं तो यह शुक्र की कमजोर स्थिति के कारण हो सकता है. आपको शुक्रवार को माता रानी के मंदिर में पूजा करनी चाहिए. इससे मां की कृपा से शादी जल्द होने के योग बनते हैं. विवाह बाधा को दूर करने के लिए लाल वस्त्र धारण कर माता को श्रृंगार का सामान अर्पित करें. यह उपाय 16 शुक्रवार तक करना चाहिए.

यह भी पढ़ें - Vastu Tips: गलत दिशा में रखा डस्टबिन बनता है आर्थिक तंगी की वजह, यहां रखने से मिलते हैं शुभ परिणाम

इस मंत्र से शुक्र की स्थिति होगी मजबूत
शुक्रवार को "ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः" मंत्र का जाप करना चाहिए. शुक्रवार की पूजा के समय आपको इस मंत्र की माला का जाप करना चाहिए. आप इस दिन लक्ष्मी वैभव व्रत भी रख सकते हैं. इससे शादी के योग बनते हैं.

जल्द विवाह के लिए करें ये उपाय
शुक्र ग्रह की वजह से शादी में देर हो रही है तो जातक को पानी में इलायची डालकर स्नान करना चाहिए. यह उपाय शुक्र की स्थिति मजबूत कर जल्द ही शादी के योग बनाता है. आपको शुक्रवार को अविवाहित लड़कियों को श्रृगांर का सामान दान करना चाहिए .यह शुक्र की स्थिति को मजबूत करता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement