Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

2 अप्रैल से शुरू हो रहा Hindu Nav varsh, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

आइए जानते हैं कि हिंदू नववर्ष के दौरान किन-किन राशियों पर कैसा असर होगा.

2 अप्रैल से शुरू हो रहा Hindu Nav varsh, इन राशियों की चमकेगी किस्मत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू पंचांग के मुताबिक, 2 अप्रैल से हिंदू नववर्ष यानी विक्रम संवत 2079 शुरू हो रहा है. इसे गुड़ी पाड़वा के तौर पर मनाया जाता है. इस दिन से पंचांग भी बदलेगा और साल के राज मंत्री और उनका मंत्रीमंडल भी बदलेगा. इस बदलाव का असर सभी राशियों के जातकों पर होगा. आइए ज्योतिष प्रीता कात्याल से जानते हैं कि यह नया साल सभी के लिए कैसा रहेगा. 

मेष (Aries):

Rashi Parivartan 2022: शुक्र करेगा धनु राशि में प्रवेश, इन 5 राशियों की  चमकेगी किस्मत | DNA HINDI

मेष राशि के लोगों के लिए नया साल नई संभावनाएं लेकर आ सकता है. इस वर्ष आर्थिक समस्याएं समाप्त होंगी. किसी नए व्यवसाय एवं विदेश से लाभ के योग बन रहे हैं. वैवाहिक संबंध अथवा प्रेम संबंध में समस्या हो सकती है. उच्च रक्तचाप, हृदय, छोटी आंत में दोष, एवं महिलाएं टॉन्सिल के प्रति सावधान रहें. जनवरी 2023 में शनि के राशि परिवर्तन के साथ स्वास्थ्य में विशेष सुधार होगा.

वृषभ (Taurus):

Taurus

इस वर्ष व्यवसाय एवं नौकरी दोनों के लिए ही उत्तम योग बन रहा है. आर्थिक लाभ होने के साथ ही खर्चों में भी बढ़ोत्तरी होगी. किसी भी प्रकार के कागजी कार्य में सावधानी रखें अन्यथा बड़ा नुकसान होने के योग बन रहे हैं. शारीरिक दुर्बलता और तनाव के कारण वैवाहिक संबंध उदासीन रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र में कोई विशेष सफलता मिलती नहीं दिखती है परन्तु अभी किया गया संघर्ष नवंबर से लाभ देगा. 

मिथुन (Gemini):

Horoscope for April 27 by Astro Sundeep Kochar: Geminis manage money,  Pisceans be realistic! | Culture News | Zee News

इस वर्ष भाग्य आपका साथ दे रहा है. आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी, नौकरी में पदोन्नति के साथ ही व्यापार विस्तार की सम्भावनायं बनेंगी. पारिवारिक विरासत से धन लाभ हो सकता है. परिवार में हर्ष का वातावरण रहेगा. वैवाहिक जीवन में उत्साह और उमंग की कमी रहेगी. अनिद्रा, मासिक धर्म से जुड़े रोग और स्किन एलर्जी के साथ ही इस साल दुर्घटना होने या झगड़ा होने के योग बन रहे हैं.

कर्क (Cancer):

Mars 20 जुलाई तक रहेंगे Cancer राशि में, जानें आपकी Zodiac Sign पर असर |  Mangal Gochar Mars will live in Cancer till July 20 know the effect on your  zodiac sign | Hindi News,

इस वर्ष सप्तम भाव में शनि आपके कार्यों में देरी कराएगा. अगस्त तक आर्थिक समस्याएं रहेगी अतः किसी भी प्रकार के निवेश से बचने का प्रयास करें. आपके जीवन साथी आपके रूखेपन से परेशान रह सकता है. परिवार में किसी नए सदस्य के जुड़ने से प्रसन्नता का वातावरण बनेगा.  स्वास्थ्य को लेकर विशेष तौर पर सावधान रहें.

सिंह (Leo):

Horoscope for July 17 by Astro Sundeep Kochar: Stay patient Leos, Virgos  will have a good day | Culture News | Zee News

इस वर्ष विशेष आर्थिक लाभ प्राप्त होंगे. विदेश यात्राओं से भी कार्यक्षेत्र में लाभ प्राप्त करेंगे. कोई सहकर्मी आपकी प्रतिष्ठा पर लांछन लगा सकता है सावधान रहें. संतान की ओर से कोई अच्छा समाचार प्राप्त हो सकता है. प्रेम सम्बन्ध प्रगाढ़ रहेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में भाग्य साथ देगा और प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त होगी. 

कन्या (Virgo):

कन्या राशिफल जुलाई 2020: नौकरी और व्यवसाय में मिलेगी तरक्की, सेहत का रखना  होगा विशेष ध्यान | Jansatta

इस वर्ष आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. वैवाहिक संबंधों में दूरी बनने के योग हैं जिससे मन कुछ अशांत रहेगा. परिवार में झगड़ा होने की संभावना है. माता के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें. धार्मिक भावनाएं बढ़ने से मन भक्तिमय होगा. आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा परन्तु बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर परेशान हो सकते हैं.

तुला (Libra):  

Horoscope for August 4 by Astro Sundeep Kochar: Health issues will be  resolved Librans, focus on your work Pisceans | Culture News | Zee News

इस वर्ष आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं लेकिन जून माह के बाद सहकर्मियों से संबंध बिगड़ने की संभावना है. परिवार में अशांति रहेगी, हालांकि जुलाई से स्थिति बेहतर होगी और आपको परिवार का प्रेम प्राप्त होगा. माता को स्वास्थ्य समस्याएं रहेंगी. यात्राओं में सावधानी रहें दुर्घटना के योग बन रहे हैं.

वृश्चिक (Scorpio):

Scorpio

इस वर्ष सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी और परिवार में प्रसन्नता रहेगी लेकिन भावुक होकर कुछ कहने से पहले थोड़ा ध्यान से सोचें ताकि दूसरों का दिल दुखाने से बच सकें. यह वर्ष आर्थिक रूप से आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. एक ओर जहां कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी, वेतन बढ़ेगा तो वहीं रुका हुआ धन भी वापस आएगा. शिक्षा के लिए यह वर्ष सामान्य दिखता है. परीक्षा में सफल होने को अधिक परिश्रम की आवश्यकता होगी. 

धनु (Sagittarius):

Sagittarius

इस वर्ष आपको वरिष्ठ अधिकारियों की कृपा प्राप्त होगी तो वहीं जो बेरोजगार हैं उन्हें रोजगार मिलेगा. विदेश से या किसी अनजान व्यक्ति से धन लाभ होगा. प्रशासनिक परीक्षाएं हों या इंजीनियरिंग या मेडिकल की परीक्षा राहु आपको सभी में सफलता दिलाएगा. पुरानी चली आ रही बीमारियां दूर होंगी.

मकर (Capricorn):

Capricorn

कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारियों से प्रशंसा के साथ ही धन लाभ प्राप्त होगा. जुलाई के बाद खर्चों के कारण परेशान हो सकते हैं. माता एवं पत्नी के स्वास्थ्य के कारण चिंता रहेगी. वैवाहिक जीवन किसी बाहरी व्यक्ति के कारण असहज रहेगा. यदि किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो मई से नवंबर के बीच का समय उत्तम रहेगा. 

कुम्भ (Aquarius):

Aquarius

इस वर्ष आर्थिक मामलों में सावधान रहने की जरूरत है. किसी भी प्रकार के निवेश से बचने का प्रयास करें. मानसिक तनाव के कारण वैवाहिक संबंधों में दूरी बन सकती है. छोटे भाई-बहन का सहयोग प्राप्त होगा. छात्रों के लिए यह वर्ष सामान्य है. परीक्षा में सफल होने के लिए अधिक परिश्रम की आवश्यकता होगी.

मीन (Pisces):

Pisces

इस वर्ष आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा और परिवार में उमंग का वातावरण रहेगा. माता के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें. छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में विशेष सफलता मिलने के योग हैं. इस वर्ष आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा परन्तु यात्रा करते हुए सावधान रहें दुर्घटना के योग हैं.

प्रीता कात्याल, ज्योतिष

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement