Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mahashivratri 2023 Upay: आज स्वास्थ्य और सुखी वैवाहिक जीवन के लिए महाशिवरात्रि पर करें ये उपाय, दूर होंगी कई समस्याएं

Mahashivratri 2023 Upay: महाशिवरात्रि पर खास उपाय करके आप धन, सेहत और वैवाहिक संबंधित समस्याओं को दूर कर सकते हैं. इन उपायों के बारे में जानते हैं.

Mahashivratri 2023 Upay: आज स्वास्थ्य और सुखी वैवाहिक जीवन के लिए महाशिवरात्रि पर करें ये उपाय, दूर होंगी कई समस्याएं

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के उपायों को बताया गया है इन उपायों को करने से हमारी समस्याएं और परेशानियां दूर हो जाती हैं. कुछ उपाय करने के लिए खास समय शुभ होता है. शुभ समय में उपायों को करने से इन उपायों का अधिक लाभ मिलता हैं. इस साल महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2023) का पर्व 18 फरवरी को मनाया जाएगा. आज हम आपको महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2023) पर करने वाले कुछ खास उपाय (Mahashivratri 2023 Upay) बताने वाले हैं. आप इन उपायों को करके धन, सेहत और वैवाहिक संबंधित समस्याओं को दूर कर सकते हैं. तो चलिए इस महाशिवरात्रि (Mahashivratri 2023) पर समस्याओं को दूर करने के उपायों (Mahashivratri Ke Upay) के बारे में जानते हैं. 

वैवाहिक जीवन में सुख शांति के लिए करें ये उपाय
महाशिवरात्रि पर आपको वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं और क्लेश को दूर करने के लिए शिव-पार्वती की पूजा करनी चाहिए. महाशिवरात्रि पर शिव पार्वती का विधि-विधान के साथ पूजन करें. गाय के दूध की खीर बनाकर भगवान को भोग लगाएं. इससे आपके वैवाहिक जीवन की समस्याएं दूर होगी और सुख-शांति आएगी. 

सुख-समृद्धि के लिए महाशिवरात्रि पर करें ये उपाय
आपको घर में महाशिवरात्रि पर शिव यंत्र की स्थापना करनी चाहिए. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है. विधि-विधान से पूजा करने से घर से सभी दोष दूर होते हैं. आप बाजार से खरीद कर इस यंत्र की स्थापना कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - Vijaya Ekadashi 2023: कार्य सफलता के लिए आज विजया एकादशी पर रखें व्रत, प्रभु श्रीराम ने भी किया था एकादशी पूजन

धन लाभ के लिए करें ये उपाय
धन लाभ के लिए महाशिवरात्रि पर सुबह स्नान आदि करने के बाद शिवजी की पूजा करें और बाद में साबूत चावल शिवलिंग पर चढ़ाएं. चावल चढ़ाते समय “ॐ नम: शिवाय” मंत्र का जाप करें. पूजन के बाद इन चावलों को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी या धन रखने की जगह पर रख दें. ऐसा करने से आपको धन लाभ होगा. 

बीमारियों से बचने के लिए महाशिवरात्रि पर करें उपाय
शिव जी की पूजा करने से लंबे समय से बीमार पड़े व्यक्ति का स्वास्थ्य ठीक हो जाता है. महाशिवरात्रि पर पानी में काले तिल डालकर शिवलिंग पर अभिषेक करने और महामृत्युंजय का जाप करने से रोगों में आराम मिलता है. 

महाशिवरात्रि पर इन उपायों से दूर होंगे वास्तु दोष
वास्तु दोषों से परेशान हैं तो आपको घर में पारद शिवलिंग की स्थापना करनी चाहिए. पारद शिवलिंग की रोजाना पूजा करें. ऐसा करने से आपको शुभ फल प्राप्त होंगे और साथ ही वास्तु दोषों से भी मुक्ति मिल जाएंगी. 

यह भी पढ़ें - दो नहीं तीन दिनों की हो रही हैं होली, जानें कब है होलिका दहन और किस दिन खेली जाएंगी रंगों की होली

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement