Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mangal Margi 2023: आज से वृषभ राशि में मार्गी हुए मंगल ढाएंगे कहर, इन राशियों को होगा भारी नुकसान

Mangal Margi 2023: व्यक्ति की कुंडली में मंगल कमजोर स्थिति में हो तो उसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं.

Mangal Margi 2023: आज से वृषभ राशि में मार्गी हुए मंगल ढाएंगे कहर, इन राशियों को होगा भारी नुकसान

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मंगल ग्रह (Mangal Grah) आज यानी 13 जनवरी को अपनी चाल बदलने वाला है. मंगल ग्रह (Mangal Grah) आज से वृषभ राशि (Taurus) में मार्गी हो जाएंगे और इस साल 30 अक्टूबर तक मार्गी ही रहेंगे. ग्रहों की चाल (Grah Ki Chaal) और उनके राशि परिवर्तन का राशि जातकों पर प्रभाव पड़ता है. मंगल ग्रह (Mangal Grah) को ग्रहों का सेनापति कहा जाता है. मंगल की चाल का कई राशि जातकों पर प्रभाव पड़ने वाला है. जिस व्यक्ति की कुंडली में मंगल कमजोर (Mangal Kamjor) स्थिति में हो, उसे कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. आज होने वाला ग्रह परिवर्तन (Grah Parivartan) भी कई राशियों के लिए अशुभ होने वाला है. चलिए तो जानते हैं कि किन राशियों के लिए यह परिवर्तन अशुभ होगा. 

वृषभ राशि (Taurus)
मंगल की चाल वृषभ राशि में ही शुरू होगी. ज्योतिष के अनुसार, वृषभ राशि जातकों पर मंगल की इस चाल का बुरा प्रभाव पड़ सकता है. आपको बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है. बीमारी के कारण आपका खर्च बढ़ सकता है. आपका खुद की या अपनी माता की बीमारी पर ज्यादा पैसा खर्च हो सकता है. हालांकि आप इन मुश्किलों से निकल जाएंगे. 

मिथुन राशि (Gemini)
आपको अपने लाइफ पार्टनर के साथ अच्छा बर्ताव करने की जरूरत है क्योंकि मंगल के मार्गी होने से आपकी शादीशुदा जीवन पर प्रभाव पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ तनाव की स्थिति बन सकती है. ऐसे में आपको धैर्य के साथ आराम से मुद्दों को सुलझाना चाहिए. 

तुला राशि (Libra)
आपको अपने से बड़ों और अधिकारियों से संभलकर बात करने की जरूरत है. मंगल की सीधी चाल आपके वाणी में सुधार लेकर आएंगी. हालांकि आपको दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में लंबी यात्रा करने से बचें और यात्रा के दौरान सावधान रहें. किसी और का वाहन मांगकर भी यात्रा न करें. 

यह भी पढ़ें- पहन रहें हैं रत्न तो ज़रूर रखें इन 5 बातों का ध्यान 

वृश्चिक राशि (Scorpio)
मंगल की सीधी चाल आपके व्यवहार में थोड़ा परिवर्तन लाएंगी. वृश्चिक राशि जातकों का व्यवहार थोड़ा गुस्सैल हो सकता है ऐसे में आपके परिजनों और करीबियों के साथ रिश्तों पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. आपको अपनी वाणी पर संयंम रखने की जरूरत हैं. आपको बेवजह विवाद का सामना करना पड़ सकता है. 

बचाव के लिए करें ये उपाय
अगर आपको मंगल के मार्गी होने के कारण समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो आपको मंगल की कृपा प्राप्त करने के लिए उपाय करने चाहिए. मंगल की कृपा प्राप्त करने के लिए आपको भगवान शिव के पुत्र कार्तिकेय की पूजा करनी चाहिए. हनुमान जी की पूजा से भी आप मार्गी मंगल संबंधित दोष से मुक्ति पा सकते हैं. काल भैरव की पूजा व मंत्रों के जाप से भी आप इन समस्याओं को दूर कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- इस रत्न के हैं कई फायदे, तनाव के साथ शत्रुओं पर भी दिलाता है जीत

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement