Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Double Fate Line Palmistry: हथेली में दोहरी भाग्य रेखा शुभ या अशुभ, जानिए कब मिलता है छप्पड़ फाड़ के धन और कब हानि

Fate Line Palmistry: व्यक्ति की हथेली पर मौजूद दोहरी भाग्य रेखा कई स्थिति में शुभ वहीं कुछ स्थिति में अशुभ संकेत देते हैं. यहां जानिए इसके बारे में

Double Fate Line Palmistry: हथेली में दोहरी भाग्य रेखा शुभ या अशुभ, जानिए कब मिलता है छप्पड़ फाड़ के धन और कब हानि

व्यक्ति के हथेली की दोहरी भाग्य रेखा अधिक आय स्रोत की होती है वजह

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Double Fate Line Meaning: व्यक्ति के हथेली पर बनी रेखाएं उसके जीवन से जुड़ी तमाम घटनाओं को दर्शाती हैं (Palmistry). आज हम बात करने वाले हैं इन्हीं रेखाओं में से एक भाग्य रेखा ( Bhagy Rekha) के बारे में. दोनों हथेलियों में मौजूद भाग्य रेखा को देखकर व्यक्ति के भाग्य का पता लगाया जा सकता है. नौकरी में पदोन्नति, जीवन में आने वाली चुनौतियां, करियर में बदलाव इन सब के बारे में व्यक्ति के भाग्य रेखा से पता लगाया जा सकता है.  लेकिन किसी व्यक्ति के हाथ में अगर दोहरी भाग्य (Double Fate Line) रेखा है तो यह किस्मत की राह में रोड़े भी अटका सकती है.  कुछ मायनों में दोहरी भाग्य रेखा सपोर्ट देने का काम करती है. वहीं कुछ स्थितियों में दोहरी भाग्य रेखा का होना शुभ सूचक नहीं माना जाता है. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में.. 

हथेली पर दोहरी भाग्य रेखा का अर्थ 

अगर किसी व्यक्ति के हथेली पर भाग्य की दो रेखाएं हैं और इनमें से कोई एक रेखा चंद्र पर्वत से शुरू होकर हृदय रेखा पर समाप्त होती है, तो हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार ऐसे व्यक्ति बेहद भाग्यशाली होते हैं. 

यह भी पढ़ें: हथेली की ये रेखाएं बताती हैं आपका स्वास्थ्य, पैसे और व्यापार का भविष्य

जिस व्यक्ति के हथेली पर दोहरी भाग्य रेखा होती है, वे कला और शिल्प में बेहतर प्रदर्शन करते हैं.  इसके अलावा उनके पास आय के दो स्रोत हो सकते हैं. साथ ही ऐसे लोग लॉटरी में भी भाग्यशाली होते हैं. दोहरी भाग्य रेखाओं का अर्थ है अधिक आय स्रोत. 

कई स्थिति में दोहरी भाग्य रेखा शुभ नहीं मानी जाती है. अगर किसी जातक के मणिबंध पर्वत से भाग्य रेखा निकलकर शनि पर्वत तक पहुंच रही है और उसके समानांतर दूसरी भाग्य रेखा चल रही है तो ऐसे व्यक्ति के पास जितनी आय होती है उससे अधिक खर्च की स्थिति का संकेत मिलता है.

इसके अलावा अगर भाग्य रेखा के समानांतर दूसरी भाग्य रेखा मस्तिष्क रेखा से प्रारंभ हो रही है तो व्यक्ति के जो कार्य होने वाले होते हैं वो भी रुक जाते हैं. ऐसे में व्यक्ति को भारी मानसिक तनाव से जूझना पड़ता है. 

ह भी पढ़ें: हाथ की रेखा से जानें कैसा होगा आपका होने वाला जीवनसाथी

अगर किसी व्यक्ति के हथेली में दो भाग्य रेखा हों और उनमें से एक कटी-फटी हो तो व्यक्ति को जीवन में अनेक बार बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. 

अगर किसी जातक के भाग्य रेखा के समानांतर दूसरी भाग्य रेखा जीवन रेखा से प्रारंभ हो रही है तो जीवन के उस आयु वर्ष में व्यक्ति को बड़ी धन हानि उठानी पड़ती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement