Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CWG 2022: भारतीय पहलवानों ने बर्मिंघम में चार पदक किए पक्के, साक्षी, अंशु, बजरंग और दीपक फाइनल में पहुंचे

शुक्रवार को बर्मिंघम में रेसलिंग के मुकाबले शुरू हुए और चार भारतीय पहलवानों ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है.

CWG 2022: भारतीय पहलवानों ने बर्मिंघम में चार पदक किए पक्के, साक्षी, अंशु, बजरंग और दीपक फाइनल में पहुंचे

Indian Wrestlers at CWG 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिदी: कॉमनवेल्थ खेलों में शुक्रवार को कुश्ती के मुकाबले शुरू हुए. रेसलिंग के पहले ही दिन भारतीय पहलवानों ने लठ गाड़ना शुरू कर दिया है. बजरंग पुनिया ने पहले दौर के मुकाबले को सिर्फ 2 मिनट में जीत लिया. जबकि दूसरे दौर के मैच को उन्होंने एक मिनट से भी कम समय में खत्म कर सेमीफाइनल में जगह पक्की की. सेमीफाइनल में भी बजरंग को इंग्लैंड के जॉर्ज राम रोक नहीं सके. बजरंग ने 2 मिनट से भी कम समय में ज़र्ज को 10-0 से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली. 

Neeraj Chopra की सलाह से Murali Shreeshankar ने रचा इतिहास, CWG 2022 में जीता सिल्वर

इससे पहले अंशु मलिक भारत के लिए रेसलिंग में पहला पदक पक्का करने वाली पहलवान बनीं. उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में श्रीलंका की नेथमी पोरुथोटगे को 10-0 से हराया. 57 किग्रा के फाइनल में अंशु मलिक का सामना नाइजीरिया की फोलासादे अडेकूओरोए से होगा. इसके अलावा साक्षी मलिक ने भी शानदार शुरुआत की और उन्होंने भी फाइनल में जगह पक्की कर ली है. साक्षी का सामना सेमीफाइनल में कैमरून की पहलवान को 10-0 से हराया. अब गोल्ड मेडल मैच में उनका सामना कनाडा की एना गोडीनेज से होगा. 

दीपक पूनिया ने भी पदक किया पक्का

ओलंपिक में मामूली अंतर से पदक से चूकने वाले दीपक पूनिया ने यहां निराश नहीं किया. उन्होंने क्वार्टरफाइनल में शानदार जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की. दीपक ने क्वार्टरफाइनल में शेकू कासेगबामा को 10-0 से मात दी. सेमीफाइनल में उन्होंने एलेक्जेंडर मोरे को 3-1 से मात दी थी. हालांकि रेसलिंग से दो बुरी खबर भी आई जब दिव्या काकरान और मोहित ग्रेवाल अपना अपना सेमीफाइनल मुकाबला हार गए. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement