Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CWG 2022: लाइव हॉकी मैच के दौरान 2 प्लेयर्स के बीच जमकर हुई हाथापाई, Video देख हो जाएंगे दंग

England vs Canada Hockey Match: कॉमनवेल्थ गेम्स में इंग्लैंड और कनाडा के बीच खेले गए पुरुष हॉकी मैच (Hockey Match) में दो खिलाड़ियों के बीच हाथापाई हो गई. इस झगड़े का वीडियो वायरल हो रहा है.

CWG 2022: लाइव हॉकी मैच के दौरान 2 प्लेयर्स के बीच जमकर हुई हाथापाई, Video देख हो जाएंगे दं�ग

क्रिस ग्रिफिथ और बलराज पानेसर के बीच हुई हाथापाई

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कॉमनवेल्थ गेम्स (Commonweath Games) में गुरुवार को इंग्लैंड और कनाडा के बीच खेले गए पुरुष हॉकी मैच (Hockey Match) में बवाल हो गया. मैच के दौरान दो खिलाड़ियों के बीच कुश्ती जैसा नजारा देखने के मिला. दरअसल, लाइव मैच में इंग्लैंड और कनाडा के दो प्लेयर्स आपस में भिड़ गए और जमकर हाथापाई. इस कारनामे को देख स्टेडियम में बैठे दर्शक भी सन्न रह गए. खिलाड़ियों के बीच लड़ाई इतनी बढ़ गई कि रेफरी को आकर बीच बचाव करना पड़ा.

मैच के दौरान जिन खिलाड़ी के बीच झगड़ा हुआ, वो इंग्लैंड के क्रिस ग्रिफिथ और कनाडा के बलराज पानेसर थे. मैदान पर खिलाड़ियों का ऐसा बर्ताव देखकर रैफरी ने कनाडा के खिलाड़ी बलराज पानेसर को रेड कार्ड दिखाया. वहीं, क्रिस ग्रिफिथ पर भी कार्रवाई करते हुए उन्हें येलो कार्ड दिखाया. इस मैच में इंग्लैंड की जीत हुई. उसने कनाडा को 11-2 से हरा दिया.

ये भी पढ़ें- Para Powerlifting: सुधीर ने पुरुष हैवीवेट स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रचा

क्या था मामला?
दरअसल, इंग्लैंड और कनाडा के बीच ग्रुप-B का आखिरी मुकाबला था. इंग्लैंड को अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंचने के लिए इस मैच में बड़े अंतर से जीत करनी थी. इसके लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी मैदान पर कनाडा के खिलाफ लगातार आक्रमकता दिखा रहे थे. तभी कनाडा के प्लेयर बलराज पनेसर की हॉकी स्टिस इंग्लैंड के क्रिस ग्रिफिथ के हाथ पर लग गई. इससे ग्रिफिथ गुस्से में आ गए और पनेसर को धक्का मार दिया. इससे पनेसर भी आगबबूला हो गए और ग्रिफिथ की गर्दन पकड़ ली. फिर दोनों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई. खेल का मैदान थोड़ी देर बाद कुश्ती का मैदान बन गया. खिलाड़ियों के बीच लड़ाई बढ़ती देख रेफरी को बीच-बचाव के लिए आना पड़ा.

सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाया इंग्लैंड
इंग्लैंड ने इस मैच में भले ही कनाडा को 11-2 के बड़े अंतर से हरा दिया हो लेकिन वह अपने ग्रुप में टॉप पर नहीं पहुंच पाया. इंग्लैंड को ग्रुप-B में टॉप पर पहुंचने के लिए कनाडा को मुकाबले में 15 गोल के अंतर से हराना था. वहीं, टीम इंडिया शान के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. भारत ने कॉमनवेल्थ के इतिहास में गोल्ड मेडल नहीं जीता है लेकिन इस बार मनप्रीत सिंह की कप्तानी में टीम इंडिया इतिहास रच सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement