Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CWG 2022 IND vs ENG: क्रिकेट में भारतीय टीम ने रचा इतिहास, जानें कैसे Team India ने कॉमनवेल्थ खेलों का पहला पदक किया पक्का

Commonwealth Games 2022: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 4 रन से मात देकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है.

Latest News
CWG 2022 IND vs ENG: क्रिकेट में भारतीय टीम ने रचा इतिहास, जानें कैसे Team India ने कॉमनवेल्थ खेलों का पहला पदक किया पक्का

India women's Beat England in CWG 2022 Semi's

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ खेलों के सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 4 रन से हराकर फाइनल में जगह बना ली है. इस तरह भारतीय टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स के क्रिकेट इतिहास का पहला पदक पक्का कर लिया है. ये किसी भी भारतीय टीम का पहला पदक होगा. पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने 5 विकेट खोकर  164 रन बनाए थे. 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम सिर्फ 160 रन बना सकी. इस जीत के साथ भारतीय महिला टीम ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है. अब उनका गोल्ड मेडल मैच रविवार, 7 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा.

ये भी पढ़ें- CWG 2022: हॉकी मैच में भारतीय महिला टीम के साथ हुए पक्षपात पर भड़के Virender Sehwag, कह दी ये बात

India beat england

टॉस जीतकर भारतीय कप्तान हरमनप्री कौर ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. स्मृति मंधाना और शेफाली ने धमाकेदार शुरुआत दी और पहले 6 ओवर में दोनों ने मिलकर 64 रन ठोक दिए. आठवें ओवर में शेफाली 15 रन बनाकर आउट हो गईं. अगले ओवर में स्मृति भी पवेलियन लौट गईं. इसके बाद हरमनप्रीत कौर और जेमिमाह रॉड्रीगेज ने भारतीय टीम को 100 के पार पहुंचाया. इसके बाद भारतीय टीम के रनरेट में गिरावट देखने को मिली और 4 ओवर में सिर्फ 9 रन बना सकी. आखिरी ओवर में भारत के दो विकेट गिरे लेकिन टीम 164 रनों तक पहुंचने में कामयाब रहीं. भारत की ओर से स्मृति ने सबसे ज्यादा रन बनाए, तो रॉड्रिगेज ने 44 रनों की नाबाद पारी खेली.

India beat England

165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने भी धमाकेदार शुरुआत की. पहले 6 ओवर में उन्होंने एक विकेट गंवाकर 58 रन बना लिए. इसके बाद भारतीय टीम ने 10 ओवर तक दो विकेट और झटके लेकिन रन रेट पर ब्रेक नहीं लगा सकी. 17 ओवर तक ओमी जोंस और नैटली सीवर ने टीम अंग्रेजों को 135 तक पहुंचा दिया. तीन ओवर में इंग्लैंड को जीत के लिए 30 रनों की जरूरत थी. स्नेह राणा ने जोंस को आउट कर मैच पलटने का काम किया. इसके बाद 19वें ओवर की चार गेंदों में 13 रन जड़कर सीवर ने मैच में वापसी करने की कोशिश की लेकिन अगली गेंद पर वो रन आउट हो गईं. आखिरी ओवर में स्नेह ने शानदार गेंदबाज़ी की और भारत के जीत दिला दी. आखिरी ओवर में भारतीय टीम सिर्फ तीन फील्डर ही बाहर रख सकती थी क्योंकि धीमें ओवर रेट के कारण उन्हें पेनाल्टी मिली थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement