Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Neeraj Chopra के ओलंपिक गोल्ड वाले भाले से BCCI के 1.5 करोड़ रुपए का क्या है कनेक्शन?

Neeraj Chopra Javelin: नीरज चोपड़ा ने जिस भाले से टोक्यो ओलंपिक में जीता था गोल्ड मेडल अब उसका बीसीसीआई से जुड़ गया है कमाल का कनेक्शन.

Neeraj Chopra के ओलंपिक गोल्ड वाले भाले से BCCI के 1.5 करोड़ रुपए का क्या है कनेक्शन?

नीरज चोपड़ा भाला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा जितनी चर्चा में रहते हैं, इन दिनों उनका भाला भी उतनी ही सुर्खियां बटौर रहा है. नीरज चोपड़ा ने जिस भाले से टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड मेडल जीता था अब उस खास भाले का बीसीसीआई से भी गहरा नाता हो गया है. क्या है नीरज और बीसीसीआई का ये खास कनेक्शन आइए जानते हैं.

दरअसल पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्मृति चिन्हों के संग्रह की जब ई नीलामी हुई थी तब ओलंपिक चैम्पियन नीरज चोपड़ा का भाला बीसीसीआई ने डेढ करोड़ रुपए में खरीदा था. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक से लौटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निवास पर उनसे मुलाकात में उन्हें अपना भाला उपहार में दिया था. इस भाले समेत कई चीजों की ई नीलामी की गई जिनसे मिली रकम ‘नमामि गंगे कार्यक्रम ’ के लिए दी गई. 

Virat ने शेयर की Anushka की खूबसूरत तस्वीर, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को हो गई जलन

यह नीलामी सितंबर-अक्टूबर 2021 में हुई थी. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा,'बीसीसीआई ने नीरज चोपड़ा के भाले पर बोली लगाई थी. इसके अलावा भी कुछ और वस्तुओं पर बोली लगाई. नमामि गंगे एक नेक काम है और बोर्ड के पदाधिकारियों को लगा कि देश के प्रमुख खेल संगठनों में से एक होने के नाते यह देश के प्रति हमारा कर्तव्य है.' बीसीसीआई ने कोरोना महामारी के दौरान भी 'पीएम केयर्स फंड' में 51 करोड़ रुपए दिए थे.

बीसीसीआई ने नीरज चोपड़ा के भाले के अलावा भारतीय पैरालम्पिक दल के हस्ताक्षर वाला अंगवस्त्र भी एक करोड़ रुपए में खरीदा था. चोपड़ा का भाला ई नीलामी में सबसे महंगा बिका जबकि भवानी देवी की तलवार सवा करोड़ रुपए में और पैरालम्पिक चैम्पियन सुमित अंतिल का भाला एक करोड़ 20 हजार रुपए में बिका. लवलीना बोरगोहेन के मुक्केबाजी दस्ताने 91 लाख रुपए में बिके.

कब है पाकिस्तान से मैच, सुपर 4 में किससे और कब होगी टीम इंडिया की टक्कर, जानें सबकुछ

ई नीलामी में 1348 स्मृति चिन्ह बिके जिनमें खेलों से जुड़े सामान भी थे. इनके लिए 8600 बोलियां लगाई गईं. बता दें कि नीरज चोपड़ा ने हाल ही में वह भाला लुसाने स्थित ओलंपिक संग्रहालय में दिया है जिससे उन्हें टोक्यो में स्वर्ण पदक जीता था.

(इनपुट भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement