Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS Test Series 2023: ऑस्ट्रेलिया के वो 5 खिलाड़ी जो भारत के नाक में कर सकते हैं दम

साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज को धूल चटाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलगी. पहला मुकाबला नागपुर में खेला जाएगा.

Latest News
IND vs AUS Test Series 2023: ऑस्ट्रेलिया के वो 5 खिलाड़ी जो भारत के नाक में कर सकते हैं दम

Australia tour of India 2023 Test Series David Warner Steve Smith Pat Cummins

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वेस्टइंडीज (Australia vs West Indies) और साउथ अफ्रीका (Australia vs South Africa) को धूल चटाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) का अगला पड़ाव भारतीय दौरा है. इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. इस सीरीज से ये भी साफ हो जाएगी कि भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का फाइनल खेलेगी या नहीं. 9 फरवरी से शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) कमर कस चुकी है. उन्होंने हाल ही में बांग्लादेश को उनके ही घर में मात दी थी और बोर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy 2023) की तैयारियों को पुख्ता किया था. 

PAK vs NZ 1st ODI Live Streaming: घर में पाकिस्तान साबित होगी शेर या कीवी करेंगे उन्हें ढेर, जानें कहां देखें लाइव

9 फरवरी, शनिवार से दौरे की शुरुआत होगी. नागपुर के विधर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पैट कमिंस की सेना रोहित एंड आर्मी से टकराएगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने पहले वेस्टइंडीज को मात दी और फिर साउथ अफ्रीका को धूल चटाई. अब कंगारु टीम भारत दौरे पर अपना विजय अभियान जारी रखना चाहेंगे. टीम की हालिया फॉर्म देख कर किसी भी विरोधी टीम के पसीने छूट जाएंगे. जिस तरह से उन्होंने अफ्रीकी टीम को शर्मनाक हार का स्वाद चखाया उसे देख रोहित शर्मा की टीम मैदान पर उतरने से पहले हर कमी को दूर करना चाहेगी. 

5 खिलाड़ी जो भारत में मचाएंगे तबाही

चलिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के उन पांच खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं जो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खतरनाक साबित हो सकते हैं. सबसे पहला नाम सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का है. वार्नर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ फॉर्म में वापसी की. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दूसरे टेस्ट में दोहरा शकत जड़ने वाले वार्नर ने भारतीय गेंदबाजों की सिरदर्दी बढ़ा दी है. वार्नर का भारत के खिलाफ वैसे भी शानदार रिकॉर्ड है. 

लाबुशेन होंगे सबसे बड़ा खतरा

सिर्फ वार्नर ही नहीं बल्कि जिस फॉर्म से मार्नस लाबुशेन का बल्ला रन उगल रहा है उसे देखते हुए पूरानी ऑस्ट्रेलियाई टीम की झलक नजर आती है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ कंगारूओ ने बैट के साथ गेंद से भी कमाल किया. लाबुशेन वेस्टइंडीज दौरे से लेकर अब तक फॉर्म में हैं और बड़ी बड़ी पारियां खेल रहे हैं. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धार विराधियों को और परेशान कर रही है. पैट कमिंस और नाथन लायन भारतीय पिचों पर कहर बनकर टूट सकते हैं. 

लायन की फिरकी करती है भारतीयों को परेशान

नाथन लायन का भारत के खिलाफ पहले से ही शानदार रिकॉर्ड है और जिस तरह से वह वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्रदर्शन कर के आ रहे हैं उनसे उनके हौसले और बुलंद होंगे. पैट कमिंस कप्तानी में और बेहतर नजर आ रहे हैं और उनकी सटीक लाइन लेंथ भारती बल्लेबाजों की परीक्षा ले सकती है. आखिरी में बात उस बल्लेबाज की जो जब कभी भी भारत के खिलाफ उतरता है उसे आउट करना टेढ़ी खीर साबित होती है. स्टीव स्मिथ ने भी अफ्रीका के खिलाफ जमकर रन बरसाए हैं और अपनी फॉर्म को भारत में भी जारी रखना चाहेंगे. 

IND vs SL: कोच द्रविड़ ने कहा बचपन में नहीं देखी होगी मेरी बैटिंग, सूर्या के जवाब ने लूटी महफिल

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कम से कम दो मैच जीतने होंगे. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की टिकट इसी सीरीज पर निर्भर करती है. सीरीज का पहला टेस्ट नागपुर में 9 से 13 फरवरी के बीच, दूसरा टेस्ट दिल्ली में 17 से 21 फरवरी के बीच, तीसरा टेस्ट धर्मशाला में 1 मार्च से 5 मार्च के बीच और आखिरी टेस्ट अहमदाबाद में 9 से 13 मार्च तक खेला जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement