Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND Vs ENG 3RD ODI: मैनचेस्टर में ऋषभ पंत ने इंग्लैंड के बॉलरों की लगाई क्लास, जड़ा वनडे करियर का पहला शतक

Rishabh Pant 1st ODI Century: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे वनडे में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने दमदार पारी खेली है. टीम की जीत के नायक ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या रहे हैं. पंत ने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा और प्लेयर ऑफ द मैच भी बने हैं.

Latest News
IND Vs ENG 3RD ODI: मैनचेस्टर में ऋषभ पंत ने ��इंग्लैंड के बॉलरों की लगाई क्लास, जड़ा वनडे करियर का पहला शतक

ऋषभ पंत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और इंग्लैंड (IND Vs ENG) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला भारत ने जीत लिया है. खराब शुरुआत के बाद हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और ऋषभ पंत ने पारी को संभाला और अंग्रेज गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई थी. पंड्या ने पहले बॉल से कमाल किया और 4 विकेट चटकाए थे. बल्ले से भी हार्दिक ने कमाल किया और 71 रनों की पारी खेली. पंत आज के मैच में गजब धैर्य और लय के साथ खेले और शतक लगाकर नाबाद पवेलियन लौटे हैं. मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेले मुकाबले में जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज पर भी कब्जा कर लिया है. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 260 रनों का लक्ष्य रखा था.

Rishabh Pant Century
पिछले 2 वनडे मैचों में ऋषभ पंत का बल्ला खामोश रहा था और शॉट सेलेक्शन को लेकर वह आलोचकों के निशाने पर थे. हालांकि, आज के मैच में उन्होंने दिखा दिया कि आखिर क्यों कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान को उन पर इतना भरोसा है. एक बार जमने के बाद पंत ने एक के बाद एक आकर्षक शॉट्स लगाए और इस दौरान गेंद पर उनकी नजर और कदमों के इस्तेमाल में बेजोड़ तारतम्यता दिख रही थी. 

ऋषभ पंत ने 113 गेदों में 125 रनों की पारी खेली और शतक लगाने के लिए उन्होंने 106 गेंद खाए थे. पंत ने 26 मैचों के बाद अपना पहला शतक लगाया है. आज की पारी में उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के भी लगाए और आखिरी में तो उन्होंने लगातार 4 चौके लगाकर फैंस का दिल खुश कर दिया. 

यह भी पढ़ें: नेशनल टीम से बाहर चल रहे लुंगी एनगिडी ने की धोनी की तारीफ 

आलोचकों को दिया करारा जवाब 
इससे पहले बर्मिंघम टेस्ट में पंत ने शतक लगाया था लेकिन टी-20 सीरीज और पिछले 2 मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे. सुनील गावस्कर जैसे दिग्गजों ने पंत के लापरवाही भरे शॉट सेलेक्शन की खासी आलोचना की थी. हालांकि, इस पारी के साथ उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ के भरोसे को सही साबित कर दिया है. 

बता दें कि राहुल द्रविड़ अक्सर पंत का बचाव करते हैं और कहते हैं कि वह बहुत दूर तक जाने वाले बल्लेबाजों में से हैं. टी-20 सीरीज में खराब प्रदर्शन का भी बचाव करते हुए उन्होंने कहा था कि टीम को ऋषभ पंत की फॉर्म और काबिलियत दोनों पर पूरा भरोसा है. 

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत ने जड़ा शानदार शतक, भारत ने 2-1 से सीरीज़ किया अपने नाम

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement