Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs IRE: सीरीज के बीच भारतीय टीम का आया नया शेड्यूल, आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया खेलेगी T20 सीरीज

India vs Ireland 2023: भारतीय टीम वनडे वर्ल्डकप से पहले टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करगी. आयरलैंड क्रिकेट ने इसकी घोषणा की है.

IND vs IRE: सीरीज के बीच भारतीय टीम का आया नया शेड्यूल, आयरलैंड दौरे पर टीम इंडिया खेलेगी T20 सीरीज

ind vs ire t20 series 2023 full schedule india vs ireland live streaming in india know all details

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए इस साल अगस्त में आयरलैंड (India Tour of Ireland) का दौरा करेगी. यह जानकारी क्रिकेट आयरलैंड ने शुक्रवार को दी. क्रिकेट आयरलैंड ने  कहा, ‘‘आयरलैंड के  क्रिकेट फैंस दुनिया की नंबर एक टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम भारत को देखने का लुत्फ उठा सकेंगे, जब एशिया के शीर्ष खिलाड़ी इस अगस्त में तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए मालाहाइड लौटेंगे.’’ भारतीय टी20 टीम के नए कप्तान हार्दिक पंड्या ने पिछले साल इसी स्थान पर दो मैचों की सीरीज के दौरान टीम का नेतृत्व किया था. 

ये भी पढ़ें: वानखेडे़ स्टेडियम में उतरते ही हार्दिक पंड्या गांगुली और धोनी जैसे दिग्गजों के सूची में होंगे शामिल

भारत को अपनी घरेलू सरजमीं पर इस साल वनडे वर्ल्डकप खेलना है ऐसे में यह देखना होगा कि क्या भारतीय क्रिकेट बोर्ड हार्दिक को एक ऐसी सीरीज में खेलने का जोखिम उठाएगा जिसका विश्व कप की तैयारी के मामले में कोई खास महत्व नहीं होगा. यह सीरीज हालांकि आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड के लिए काफी मायने रखती है क्योंकि इसके प्रसारण राजस्व से उनकी वित्तीय स्थिति बेहतर होगी. इस सीरीज का आयोजन 18 से 23 अगस्त तक होगा. क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वार्रेन डेयूट्रोम ने कहा, ‘‘पुरुष क्रिकेट के मामले में समर सीजन 2023 किसी जश्न की तरह होगा. प्रशंसकों के लिए यह बहुत खास होगा."

उन्होंने आगे कहा, "हम आज पुष्टि कर सकते हैं कि भारत लगातार दूसरे साल आयरलैंड का दौरा करेगा. हमारी टीम इससे पहले मई में बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप सुपर लीग के तहत खेले जाने वाली सीरीज में भाग लेगी.’’ उन्होंने ने कहा, ‘‘हम पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि हम जून में लॉर्ड्स में टेस्ट मैच और फिर सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेंगे.’’ आपको बता दें कि आयरलैंड की टीम 18 मार्च से बांग्लादेश के खिलाफ त वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. इसके बाद 3 टी20 मैच और एक टेस्ट मैच खेले जाएंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement