Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India Vs Bangladesh 1st ODI: सैलून चलाते हैं पापा और बेटा रफ्तार से बरपाता है कहर, जानें डेब्यू स्टार कुलदीप की खास बातें

Kuldeep Sen Debut Ind Vs Ban 1st ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच पहले वनडे में उम्मीद के मुताबिक तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को डेब्यू कैप मिला है.

India Vs Bangladesh 1st ODI: सैलून चलाते हैं पापा और बेटा रफ्तार से बरपाता है कहर, जानें डेब्यू स्टार कुलदीप की खास बातें

Kuldeep Sen Debut Ind Vs Ban 1st odi live scorecard

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत बनाम बांग्लादेश (Ind Vs Ban 1st ODI) पहले वनडे में कुलदीप सेन को डेब्यू का मौका मिला है. रीवा के रहने वाले कुलदीप को पहले भी टीम इंडिया के लिए चुना गया था लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल सका था. कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें डेब्यू कैप दी और इस दौरान वह काफी खुश और भावुक नजर आ रहे थे. 26 साल के पेसर की क्षमता शानदार गेंदबाजी स्पीड है. वह 145 किमी. की स्पीड से बॉल फेंक सकते हैं. जानें कौन है यह पेसर जिस पर टीम इंडिया और कप्तान ने जताया है भरोसा. 

Kuldeep Sen Profile And Records
दाएं हाथ के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) मध्य प्रदेश के रीवा के रहने वाले हैं. कुलदीप बिल्कुल साधारण परिवार से आते हैं और उनके पिता शहर में ही सैलून चलाते हैं. घरेलू क्रिकेट में अपनी गेंद से कहर बरसाने के बाद कुलदीप ने आईपीएल में सबको अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है. 

26 साल के इस पेसर ने साल 2018 में घरेलू क्रिकेट में डेब्यू किया था और अब तक 13 लिस्ट ए मैच खेल चुके हैं. इनमें उन्होंने कुल 25 विकेट लिए हैं. कुलदीप को घरेलू क्रिकेट में रीवांचल एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है. 

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत को कर दिया गया वनडे टीम से बाहर, जानें क्यों लिया गया ये फैसला

Kuldeep Sen Fastest Ball 
कुलदीप सेन को बचपन से ही क्रिकेट का शौक था और उन्होंने तेज गेंदबाजी के लिए काफी मेहनत की है. आईपीएल 2022 में अपनी बॉल की गति की वजह से भी काफी चर्चा में रहे थे.  रीवांचल एक्सप्रेस के नाम से मशहूर कुलदीप लगातार 145 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से बॉलिंग कर बैट्समैन को हैरान कर देते हैं. आईपीएल 2022 में उन्हें चार बार फास्टेस्ट डिलीवरी ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था. आईपीएल में वह राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हैं. 

यह भी पढ़ें: बिकनी में धूप सेंकतीं इंग्लिश कमेंटेटर को पाकिस्तानियों ने दे डाली चेतावनी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement