Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2023 Auction: जिन्हें किसी ने नहीं खरीदा इस बार उनपर लगेगी खुलकर बोली, ये 5 भारतीय खिलाड़ी लूटेंगे IPL की महफिल

Mukesh Kumar Yash Thakur IPL Auction: आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन में कुछ अनकैप्ड खिलाड़ियों पर भी बोली लगेगी. कई फ्रेंचाइजी इनमें दिलचस्पी दिखा सकती हैं.

IPL 2023 Auction: जिन्हें किसी ने नहीं खरीदा इस बार उनपर लगेगी खुलकर बोली, ये 5 भारतीय खिलाड़ी लूटेंगे IPL की महफिल

IPL 2023 Mini Auction

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन कोच्चि में शुक्रवार को होने वाली है. इस नीलामी में कई बड़े नाम और विदेशी खिलाड़ियों पर तो फ्रेंचाइजी दांव लगाएंगी ही, कुछ अनकैप्ड खिलाड़ियों (Uncapped Indian Players IPL 2023 Auction) के लिए भी बड़ी बोली लग सकती है. पिछले कुछ सालों में सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या जैसे बड़े नाम आईपीएल से ही खेलकर चर्चा में आए हैं. जानें ऐसे कौन से खिलाड़ी हैं जिन पर नीलामी में बड़ी बोली लग सकती है. 

मुकेश कुमार: मुकेश कुमार 29 साल के हैं लेकिन अब तक आईपीएल में उन्हें खरीदने में किसी फ्रेंचाइजी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई है. हालांकि मुकेश ने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है और उन्हें टीम इंडिया के लिए चुना भी गया था लेकिन उन्हें प्लेइंग 11 में मौका नहीं मिला है. मुकेश अच्छी लेंथ से बाॉलिंग करने में माहिर हैं और उनकी खासियत लंबे स्पैल देना भी है. डेथ ओवर्स में भी वह काफी कारगर होते हैं. उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने नेट बॉलर के तौर पर चुना था लेकिन कोविड लॉकडाउन की वजह से वह कैंप में हिस्सा नहीं ले पाए थे.

यह भी पढ़ें: जॉस बटलर हैं धनश्री चहल के ससुर, अश्विन ननदोई, चौंकिए नहीं वीडियो देखें 

यश ठाकुर: पेसर यश ठाकुर ने इस सत्र में घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है. वह विदर्भ की फास्ट बॉलिंग यूनिट के प्रमुख पेसर हैं. आईपीएल में उन्होंने पिछले साल पंजाब किंग्स के लिए नेट बॉलिंग की थी. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उन्होंने 10 मैचों में 15 विकेट चटकाए थे. उनके लिए भी कई टीमें बोली लगा सकती हैं क्योंकि उनके पास डेथ ओवर में गेंद के साथ परिवर्तन करने और विकेट निकालने की क्षमता है. हालांकि यश की फेवरेट फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस है. 

संवीर सिंह: आईपीएल में सभी फ्रेंचाइजी अच्छे ऑलराउंडर को शामिल करने में काफी दिलचस्पी लेती हैं. पंजाब के संवीर सिंह निचले क्रम में तेजी से रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं और बॉल को स्विंग कराकर विकेट भी निकालते हैं. सिंह अनकैप्ड प्लेयर हैं लेकिन माना जा रहा है कि उन पर कई फ्रेंचाइजी की नजर है. 

यह भी पढ़ें: IPL नीलामी के लिए मंच तैयार, कब से लगेगी बोली और कैसे देखें लाइव सारी डिटेल जानें 

आकाश वशिष्ठ: हिमाचल प्रदेश के आकाश वशिष्ठ ने मुश्ताक अली टी20 प्रतियोगिता में जमकर रन बनाए हैं. हिमाचल के लिए उन्होंने 163.63 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 216 रन भी बनाए थे. आकाश अच्छी बल्लेबाजी के साथ जरूरत के मुताबिक स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. 

एन जगदीशन: एन जगदीशन पिछले सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ थे लेकिन इस बार उन्हें फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया है. फ्रेंचाइजी के रिलीज करने के बाद जगदीशन ने एक के बाद एक विजय हजारे ट्रॉफी में कुल 5 शतक लगाए हैं. जगदीशन विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और इस सीजन में गुजरात टाइटंस के अलावा कुछ और टीमें भी अतिरिक्त विकेटकीपर बल्लेबाज पर बोली लगा सकती है. देखना है कि उन्हें गुजरात की टीम अपने साथ जोड़ती है या किसी और फ्रेंचाइजी उनके लिए बोली लगाती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement