Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Neeraj Chopra Tokyo 2020 Javelin: नीरज चोपड़ा ने खुद से दूर की अपनी सबसे प्यारी चीज़, जानें क्या है पूरा मामला?

Neeraj Chopra Donates Javelin: किसी भी खिलाड़ी के लिए ओलंपिक मेडल जीतना और उससे जुड़ी चीज़ें बेहद खास होती हैं. हालांकि नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने अपने ऐतिहासिक भाले को खुद से दूर कर लिया है. जानें क्या है यह पूरा मामला.

Neeraj Chopra Tokyo 2020 Javelin: नीरज चोपड़ा ने खुद से दूर की अपनी सबसे प्यारी चीज़, जानें क्या है पूरा मामला?

Neeraj Chopra

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नीरज चोपड़ा ने अपना ऐतिहासिक भाला खुद से दूर कर लिया है. जिस भाले से उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था उसे ओलंपिक म्यूजियम को दान कर दिया है. फेसबुक पोस्ट में उन्होंने इसकी जानकारी दी है. यह मौका बेहद खास था क्योंकि उनके साथ एक और भारतीय स्वर्ण पदक विजेता अभिनव बिंद्रा भी थे. चोपड़ा ने इसकी जानकारी देते हुए लिखा है कि युवा खिलाड़ियों को इससे भविष्य में प्रेरणा मिलेगी. 

Neeraj Chopra ने खुद शेयर की यह जानकारी 
नीरज चोपड़ा ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर कहा है कि आज मेरे लिए यादगार और भावुक दिन है. उन्होंने लिखा, 'ओलंपिक म्यूजियम आना और टोक्यो 2022 में इस्तेमाल किए गए भाले को दान में देना मेरे लिए सम्मान की बात है. मुझे उम्मीद है कि इस भाले की मौजूदगी युवा खिलाड़ियों को अपने सपने पूरे करने के लिए हौसला देगी. यह मौका मेरे लिए और भी खास था कि मेरे साथ अभिनव बिंद्रा सर भी थे.'

इस मौके पर चोपड़ा ने ओलंपिक आयोजन समिति समेत तमाम लोगों का शुक्रिया भी अदा किया है. टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के बाद से भारत में उन्हें गोल्डन बॉय कहा जाने लगा है. चोट की वजह से वह कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा नहीं ले सके थे लेकिन अब उन्होंने मैदान पर शानदार वापसी की है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup Ind Vs Pak: दोस्ती, सम्मान, मस्ती और ग्लैमर... दिल जीत लेंगी मैच की ये 5 यादगार तस्वीरें

चोट के बाद की शानदार वापसी 
नीरज चोपड़ा ने चोट के बाद शानदार वापसी की है. उन्होंने लुसाने डायमंड लीग खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है. चोपड़ा ने 89.08 मीटर दूर भाला फेंका था. यह लीग जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. उन्होंने डायमंड लीग फाइनल के लिए भी क्वालिफाई कर लिया है. 

चोपड़ा ने शानदार वापसी कर बता दिया है कि वह अब पूरी तरह से फिट हैं और लगातार देश के लिए खेलने में भी सक्षम है. पूरे देश को अब उनसे डायमंड लीग फाइनल में भी शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें: कौन है पाकिस्तान की नई सनसनी नसीम शाह, 19 साल के पेसर के रिकॉर्ड कर देंगे हैरान 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement