Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वनडे की विश्व चैंपियन टीम T20 में हो रही है फेल, वर्ल्ड कप के बाद नहीं जीत सकी है एक भी सीरीज

ऑस्ट्रेलिया इस साल अक्टूबर में टी20 विश्व कप की मेजबानी करने जा रहा है और सभी टीमें अपनी तैयारियों को पुख्ता करने में जुटी हैं.

Latest News
वनडे की विश्व चैंपियन टीम T20 में हो रही है फेल, वर्ल्ड कप के बाद नहीं जीत सकी है एक भी सीरीज

England in t20 after world cup

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप की मेजबानी करने जा रहा है. सभी टीमें अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए द्वीपक्षीय टी20 सीरीज़ खेल रही हैं. हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि 2019 वनडे विश्वकप की चैंपियन टीम का हाल ज्यादा ही खराब है. इंग्लैंड ने साल 2019 में आयोजित हुए वनडे विश्वकप में न्यूज़ीलैंड को हराकर खिताब जीता था.

इंग्लैंड ने यूएई में खेले गए टी20 विश्वकप के बाद तीन टी20 सीरीज़ खेली है और तीनों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. विश्वकप के बाद इंग्लैंड ने सबसे पहले वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज़ खेली, जिसमें उन्हें 3-2 से हार झेलनी पड़ी. सीरीज के पहले ही मुक़ाबले में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 104 रनों पर ढेर कर दिया था. हालांकि दूसरे मुक़ाबले में अंग्रेजों ने वापसी की और रोमांचक मुक़ाबले में 1 रन से जीत हासिल की. बाद के तीनों मुक़ाबलों में वेस्टइंडीज ने दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली.

कॉमनवेल्थ गेम्स में संकेत महादेव ने जीता मेडल लेकिन घर आने के लिए करना होगा इंतज़ार, जानें क्या है वजह

इसके बाद अपने ही घर में इंग्लैंड को भारत से तीन टी20 मैचों की सीरीज़ गवांनी पड़ी. इस सीरीज़ के पहले दोनों मुक़ाबलों को जीतकर भारत ने सीरीज़ अपने नाम कर लिया. इस सीरीज़ में भी इंग्लैंड की टीम 121 रनों पर ढेर हो गई थी. हालांकि तीसरे मुक़ाबले में उन्होंने भारत के सामने 215 रनों का लक्ष्य रखा, जहां उन्हें 17 रनों से जीत मिली.

इसके बाद हाल ही में इंग्लैंड ने अपने घर पर दक्षिण अफ्रीका को पहले मैच में हराकर तीन टी20 मैचों की सीरीज़ की शानदार शुरुआत की. हालांकि अगले दोनों मुक़ाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा और विश्वकप के बाद वो लगातार तीसरी सीरीज़ हार गए. इस सीरीज़ में भी इंग्लैंड की टीम एक बार 101 रनों पर ढेर हो गई. ये तीसरी सीरीज़ में ऐसा हुआ जब अग्रेंज टीम 100 रनों के आस-पास के स्कोर पर ढेर हो गई हो. विश्वकप को देखते हुए जॉस बटलर एंड कपंनी की टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. हालांकि ये टीम कभी भी अपना गीयर चेंज कर सकती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement