Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs SA: फाइनल में फॉर्म में लौटे Rishabh Pant, बेखौफ ठोकी सेंचुरी, देखें Video

पंत का बेखौफ ताबड़तोड़ अंदाज जारी रहा लेकिन इस बार वह क्रीज पर डटे रहने के मूड में दिखाई दिए.

Latest News
IND vs SA: फाइनल में फॉर्म में लौटे Rishabh Pant, बेखौफ ठोकी सेंचुरी, देखें Video

rishabh pant

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के ​बीच केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड्स में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के फाइनल मुकाबले में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) फॉर्म में लौटे. उन्होंने बेखौफ बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट करियर की चौथी सेंचुरी जमाकर क्रिकेट के गलियारों में वाहवाही बटोर ली. उन्होंने 66वें ओवर में अपनी सेंचुरी पूरी की. पंत ने कुल 133 गेंदों में शतक जमाया. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 4 छक्के जड़े. पंत इस ईनिंग में इकलौते ऐसे बल्लेबाज बने जो निडर रहकर बल्लेबाजी करते रहे.

पंत का बेखौफ ताबड़तोड़ अंदाज जारी रहा लेकिन इस बार वह क्रीज पर डटे रहने के मूड में दिखाई दिए. पंत ने दे दनादन चौके-छक्के की बारिश कर साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के होश उड़ा डाले. खास बात यह रही कि एक छोर से विकेट गिरने के बाद भी ऋषभ पंत क्रीज पर जमकर डटे रहे. उन्होंने हर गेंद का बखूबी सामना किया और अपना विकेट बचाने के साथ ही दूसरी ईनिंग में भारत को बढ़त दिलाते रहे.  9 विकेट गिरने के बाद भी पंत बल्लेबाजी करते रहे. पंत की शानदार बल्लेबाजी के चलते टीम इंडिया ने कठिन पिच पर 200 रन की बढ़त बना ली. 

डटे रहे पंत
47वें ओवर में पंत ने केशव महाराज की दो गेंदों पर लगातार दो छक्के ठोक जता दिया कि वह आज किस मूड में हैं. इसके बाद पंत ने 58वें ओवर में डुआने ओलिवियर की लगातार दो गेंदों में चौके, छक्के ठोक आलोचकों के मुं​ह बंद कर दिए. पंत ने 58 गेंदों में  टेस्ट करियर की आठवीं फिफ्टी ठोकी. पहली ईनिंग में उन्होंने 50 गेंदों में 27 रन बनाए थे. उनकी परफॉर्मेंस पर लगातार सवाल उठ रहे थे. ऋषभ पंत पिछली पांच पारियों में महज 8,34,17,0 और 27 का स्कोर कर पाए थे लेकिन गुरुवार को जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की उसने क्रिकेटप्रेमियों को चकित कर दिया. 

कोहली ने दिया था यह बयान
विराट कोहली ने मैच से पहले कहा था कि उन्होंने विकेटकीपर ऋषभ पंत से इस बारे में बात की है. कोहली ने कहा, अभ्यास में मैंने पंत से बातचीत की. उसे जिम्मेदारी लेनी होगी. हम सभी ने अपने करियर में गलतियां की हैं. हर किसी को अपनी गलती का एहसास करना होगा और सुधार करना होगा ताकि वह दोबारा न हो.

एमएस धोनी ने एक बार मुझसे कहा था कि एक गलती दोहराने के बीच कम से कम 7-9 महीने का अंतर होना चाहिए तभी आपका करियर लंबा हो सकता है. यह सलाह वास्तव में मेरे साथ बनी रही है. मैंने पंत को इसपर काम करने को कहा है. उम्मीद है वह इससे सीख लेगा.

बहरहाल, तीसरे दिन की शुरुआत में भारत को पुजारा के रूप में तीसरा झटका लगा. वह महज 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद अजिंक्य रहाणे 1 रन, विराट कोहली 29, आर अश्विन 7 और शार्दुल ठाकुर महज 5 रन बनाकर आउट हो गए. शार्दुल के बाद उमेश यादव और मोहम्मद शमी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. जसप्रीत बुमराह ने दो रन बनाए. भारत ने पंत के शतक के साथ दूसरी पारी में कुल 198 रन बनाए. इस लीड के साथ ही भारत ने साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 212 रन का लक्ष्य दिया है. देखना दिलचस्प होगा कि भारत इस मैच को जीतकर साउथ अफ्रीका में इतिहास रच पाने में कामयाब हो पाती है या नहीं. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement