Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: केएल राहुल ने तोड़ी चुप्पी, बताया-क्यों छोड़ा Punjab Kings का साथ 

पंजाब किंग्स के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने खुलासा किया था कि केएल टीम छोड़ना चाहते थे. 

Latest News
IPL 2022: केएल राहुल ने तोड़ी चुप्पी, बताया-क्यों छोड़ा Punjab Kings का साथ 

why KL rahul left punjab kings

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल की नई फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपरजायंट्स ने केएल राहुल को अपना कप्तान बनाया है. केएल इससे पहले पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी के कप्तान थे. केएल लंबे समय तक इस फ्रेंचाइजी से जुड़े रहे हालांकि मैनेजमेंट से उनकी खटपट की भी खबरें सामने आईं. 

इधर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 2022 सीजन के लिए मेगा नीलामी से पहले कई खिलाड़ियों ने ऑक्शन में जाने का विकल्प चुना था. पंजाब किंग्स के लिए यह उनके कप्तान केएल राहुल थे. फ्रेंचाइजी के लिए शानदार रन बनाने के बावजूद राहुल ने 2022 सीजन के लिए पंजाब किंग्स का साथ छोड़ दिया. सोमवार को उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने यह निर्णय क्यों लिया. 

केएल राहुल (KL Rahul) ने स्वीकार किया कि यह एक कठिन निर्णय था लेकिन वह जानना चाहते थे कि उनके लिए आईपीएल में और क्या हो सकता है. केएल ने कहा, मैं पंजाब किंग्स के साथ चार साल से था और मैंने उनके साथ बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. 

IPL 2022: CSK को मिली खुशखबरी, ओपनिंग मैच के लिए तैयार हुआ तूफानी बल्लेबाज 

मैं बस यह देखना चाहता था कि मेरे लिए अब क्या है और क्या मेरे लिए कोई नई यात्रा है. जाहिर तौर पर यह एक कठिन निर्णय था. मैं लंबे समय से पंजाब से जुड़ा हुआ हूं. मैं देखना चाहता था कि क्या मैं कुछ और कर सकता हूं? 

अनिल कुंबले ने दिया था यह बयान 
इससे पहले आईपीएल रिटेंशन लिस्ट की घोषणा के समय स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए पंजाब किंग्स के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने खुलासा किया था कि फ्रैंचाइजी उन्हें रिटेन करना चाहती थी लेकिन केएल टीम छोड़ना चाहते थे. 

उन्होंने कहा था, जाहिर तौर पर हम उन्हें टीम में बरकरार रखना चाहते थे यही एक कारण है कि हमने उन्हें दो साल पहले कप्तान के रूप में चुना था लेकिन उन्होंने नीलामी में जाने का फैसला किया. हम इसका सम्मान करते हैं. यह खिलाड़ी का विशेषाधिकार है. 

IPL 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स में मार्क वुड की जगह ले सकता है यह खिलाड़ी 

केएल का शानदार रिकॉर्ड 
पंजाब की रिटेंशन लिस्ट में सिर्फ दो खिलाड़ी मयंक अग्रवाल और अनकैप्ड भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह शामिल थे. केएल राहुल 2018 में पंजाब में शामिल हुए थे और चार सत्रों में से प्रत्येक में 500 से अधिक रन बनाए थे. यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है. उन्होंने 50 से अधिक की औसत और 130 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन ठोके हैं. 

IPL 2022 Punjab Kings Complete Squad 2022

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, हरप्रीत बराड़, शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, ईशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, ऋषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, रिटटिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व ताएदे, भानुका राजपक्षे, बेनी हॉवेल. 

 

IPL 2022 के 10 सबसे महंगे खिलाड़ी, इस नाम ने चौंकाया

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement