Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Athletics Championship: जैवलिन में सबकी निगाह नीरज पर थी लेकिन इस भारतीय एथलीट ने फाइनल में पहुंचकर चौंकाया

विश्व चैंपियनशिप में तीसरी बार भाग ले रही Annu Rani ने लगातार दूसरी बार इस प्रतियोगिता के फाइनल के में जगह बनाई है। इससे पहले वो 2019 दोहा में आयोजित विश्व चैंपियनशिप में 61.12 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ फाइनल में आठवें स्थान पर रही थीं।

Latest News
World Athletics Championship: जैवलिन में सबकी निगाह नीरज पर थी लेकिन इस भारतीय एथलीट ने फाइनल में पहुंचकर चौंकाया

World Athletics में अन्नू रानी का प्रदर्शन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: USA के ओरेगन में चल रहे World Athletics Championship 2022 के महिला जैवलिन थ्रो में Annu Rani ने फाइनल मुक़ाबले के लिए टिकट हासिल कर ली है. उन्होंने ग्रुप B में रहते हुए 5वां स्थान हासिल किया. अनु रानी की शुरुआत अच्छ नहीं रही और उनका शुरुआती थ्रो असफल रहा. हालांकि अपने आखिरी प्रयास में उन्होंने 59.60 मीटर का थ्रो कर फाइनल में जगह पक्की कर ली. अनु पर शुरू में ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था क्योंकि उनका पहला प्रयास फाउलहो गया था जबकि दूसरे प्रयास में वह सिर्फ 55.35 मीटर तक ही भाला फेंक पाई थीं.

फाइनल में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

वह ग्रुप B क्वालीफिकेशन दौर में पांचवें स्थान पर रही और उन्होंने दोनों ग्रुप को मिलाकर आठवां स्थान हासिल किया. ये लगातार दूसरा मौका है जब उन्होंने विश्व चैंपियनशिप के फाइनल्स में जगह बनाई है. हालांकि 29 वर्षीय National Record होल्डर 60 मीटर तक नहीं पहुंच पाईं लेकिन उनके पास शनिवार को होने वाले फाइनल्स में अपने प्रदर्शन में सुधार करने का मौका रहेगा. उन्होंने इस सीजन शानदार प्रदर्शन किया है और उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 63.82 मीटर है.

कैसे होता है DOPE टेस्ट, फेल होने के बाद जानिए क्या मिलती है सजा

दोनों वर्गों से 62.50 मीटर या 12 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले एथलीट्स ने फाइनल में जगह बनाई. हालांकि सिर्फ तीन प्रतियोगी ही 62.50 मीटर के स्वत: क्वालीफाइंग मार्क को हासिल कर पाए. विश्व चैंपियनशिप में तीसरी बार भाग ले रही अनु ने लगातार दूसरी बार इस प्रतियोगिता के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. इससे पहले उन्होंने 2019 दोहा में आयोजित विश्व चैंपियनशिप में 61.12 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ फाइनल में आठवें स्थान पर रही थीं. भारत को इस चैंपियशिप में पहला और आखिरी पदक साल 2003 में मिली था, ऐसे में फाइनल में अच्छा प्रदर्शन कर अनु भारत को 19 सालों बाद पदक दिला सकती हैं.

पारुल चौधरी ने किया निराश

इस बीच महिलाओं की 5000 मीटर में पारुल चौधरी हीट नंबर दो में 15 मिनट 54.03 सेकेंड के समय के साथ 17वें और कुल मिलाकर 31वें स्थान पर रहकर सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहीं. ओलंपिक चैंपियन Neeraj Chopra शुक्रवार को भारतीय समयानुसार सुबह 5:35 बजे पुरुषों के जैवलिन थ्रो के क्वालिफिकेशन राउंड के ग्रुप A में प्रतिस्पर्धा करेंगे. टोक्यो खेलों के रजत पदक विजेता जाकुब वालदेच और लंदन ओलंपिक 2012 के स्वर्ण पदक विजेता केशोर्न वालकॉट भी उनके ग्रुप में होंगे. फाइनल रविवार को होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement