Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC: बांग्लादेश का दौरा करेगी श्रीलंकाई टीम, जानिए शेड्यूल 

SL टीम 8 मई को बांग्लादेश पहुंचेगी और सीधे चटोग्राम जाएगी

Latest News
WTC: बांग्लादेश का दौरा करेगी श्रीलंकाई टीम, जानिए शेड्यूल 

ban vs sl 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश 2015 के बाद पहली बार मई में घरेलू टेस्ट श्रृंखला खेलेगा. उसका सामना श्रीलंका से होगा. विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के तहत दो मैचों की सीरीज मई में खेली जाएगी. चटोग्राम और ढाका मई के महीने में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी करेंगे. 

पाकिस्तानी पत्रकार से Irfan Pathan का ट्विटर वॉर, बता दिया 'सस्ता एक्सपर्ट'

श्रीलंकाई टीम 8 मई को बांग्लादेश पहुंचेगी और सीधे चटोग्राम जाएगी जहां वे दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलेंगे. ये मैच 11 मई से एमए अजीज स्टेडियम में शुरू होंगे. इस वेन्यू पर पिछली बार 2005 में एक अंतरराष्ट्रीय मैच हुआ था. अब इसका उपयोग ज्यादातर वार्म-अप टूर गेम्स के लिए किया जाता है. ज़हूर अहमद चौधरी स्टेडियम चट्टोग्राम पहले टेस्ट की मेजबानी 15 मई से करेगा. दूसरा और अंतिम टेस्ट 23 मई से ढाका में खेला जाएगा.

एक महीने का ब्रेक
बांग्लादेश फिलहाल दक्षिण अफ्रीका में पहला टेस्ट खेल रहा है. उसके पास 12 अप्रैल को दक्षिण अफ्रीका दौरा समाप्त होने के बाद एक महीने का ब्रेक है. अधिकांश खिलाड़ी इस बीच 50 ओवरों के ढाका प्रीमियर लीग में शामिल होंगे. श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला के बाद बांग्लादेश को जून की शुरुआत में वेस्ट इंडीज की यात्रा करनी है. 

IPL 2022: सूर्यकुमार यादव के टीम में आते ही इस खिलाड़ी की धड़कनें बढ़ीं 

श्रीलंका वर्तमान में डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है. उसने इस चक्र में खेले गए चार टेस्ट में से दो में जीत हासिल की है. भारत में भारत से 2-0 से हारने से पहले उन्होंने वेस्टइंडीज को घर में 2-0 से हराया. बांग्लादेश तालिका में नौवें स्थान पर है. जिसने अपने चार मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल की है.  

पहली बार दौरा 
यह भी पहली बार जब श्रीलंका मई के दौरान बांग्लादेश का दौरा करेगा. श्रीलंकाई टीम ज्यादातर सर्दियों के महीनों के दौरान देश का दौरा करती थी. श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछली सभी चार टेस्ट सीरीज़ जीती हैं. श्रीलंका बांग्लादेश के बीच 22 टेस्ट हो चुके हैं जिसमें बांग्लादेश ने सिर्फ एक बार जीत हासिल की है. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement