Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ola E Scooter बेचने के नाम पर हजारों लोगों को लगाया चूना, 20 आरोपी हुए गिरफ्तार

OLA E Scooter Scam: ओला ई-बाइक के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी के मामले में कुल 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Ola E Scooter बेचने के नाम पर हजारों लोगों को लगाया चूना, 20 आरोपी हुए गिरफ्तार

ई स्कूटी बेचने के नाम हुआ घोटाला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कैब सर्विस प्रोवाइडर कंपनी ओला ने अपने ई-स्कूटर बेचने शुरू कर दिए हैं. दिल्ली पुलिस ने इसी कंपनी के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. देश के अलग-अलग हिस्सों से इस गिरोह के 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस ने कहा है कि इस गिरोह ने कम से कम 1,000 लोगों को अपना शिकार बनाया. इस गिरोह के लोग ओला की ई-स्कूटी बेचने के नाम पर लोगों से पैसे ले लेते थे. इसके लिए गिरोह से जुड़े लोगों ने फर्जी वेबसाइट बना रखी थी. मामले में ज़्यादा जांच जारी है.

सूत्रों के मुताबिक, इस गिरोह से जुड़े लोग देश के अलग-अलग राज्यों में बैठकर ओला स्कूटी बेचने के नाम पर ठगी का धंधा चला रहे थे. इसमें से दो आरोपियों को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था. इन लोगों ने ओला स्कूटी के नाम पर एक फर्जी वेबसाइट डिजाइन की थी. इसी वेबसाइट के ज़रिए लोगों को चकमा दिया जाता था. बताया गया कि यह वेबसाइट सर्च इंजन में रैंक कर रही थी इसलिए लोग इसे असली मान बैठते थे.

यह भी पढ़ें- दिल्ली शराब घोटाले केस में सुनवाई से पहले ED ने AAP नेता और हैदराबाद के व्यापारी को किया गिरफ्तार

फर्जी वेबसाइट बनाकर कर दिया घोटाला
दिल्ली पुलिस की डिस्ट्रिक्ट साइबर क्राइम पुलिस ने इस गिरोह का फंडाफोड़ किया है. पुलिस का कहना है कि यह घोटाला करोड़ों रुपये का है. इसी केस के सिलसिले में बेंगलुरु, गुरग्राम और पटना में छापेमारी की गई. इन छापेमारियों में कुल 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, जैसे ही लोग ओला ई-स्कूटी के बारे में जानकारी लेने के लिए गूगल पर सर्च करते थे उन्हें यही वेबसाइट दिखती थी.

यह भी पढ़ें- संजय राउत ने किया दावा- हर बागी कैंप में होता है 'एकनाथ शिंदे', इनका गुट भी टूट जाएगा 

पीड़ित इस वेबसाइट को खोलकर अपनी जानकारी सबमिट करते थे, तो बेंगलुरु में बैठे दोनों आरोपी पीड़ितों की डिटेल और उनके मोबाइल फोन नंबर दूसरे राज्यों में बैठे अपने गैंग के साथियों के साथ शेयर कर देते थे. इसके बादस तेलंगाना और बिहार में बैठे गैंग के दूसरे सदस्य पीड़ितों को फोन करके ओला स्कूटी बुक करने के नाम पर 499 रुपये ट्रांसफर करने के लिए कहते थे.

यह भी पढ़ें- Bihar News: मिड डे मील में निकले कीड़े, प्रिसिंपल बोला - कीड़े में विटामिन होता है चुपचाप खा लो

जब पीड़ित इस गैंग के सदस्यों को 499 रुपये ट्रांसफर कर देते थे, तो गैंग के सदस्य स्कूटी के इंश्योरेंस स्कूटी के टैक्स और स्कूटी के ट्रांसपोर्टेशन चार्जेस के नाम पर एक-एक पीड़ित से तकरीबन 60 से 70 हज़ार रुपये वसूल लेते थे. अभी इस मामले में और आरोपियों की तलाश की जा रहा है. इस केस के पीड़ितों की संख्या बढ़ने की भी आशंका जताई जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement