Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra: फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, एक और विधायक हुआ बागी

Maharashtra Floor Test: शिवसेना विधायक संतोष बांगर आज सुबह होटल से शिंदे गुट के विधायकों के साथ निकले और उनके साथ ही विधानसभा पहुंचे.

Maharashtra: फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, एक और विधायक हुआ बागी

Mumbai Political Crisis: उद्धव ठाकरे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे सरकार (Eknath Shinde Government) की आज अग्निपरीक्षा है. शिवसेना के बागी विधायकों और बीजेपी की गठबंधन सरकार को आज फ्लोर का सामना करना है. हालात तो ऐसे नजर आ रहे हैं कि शिंदे गुट आसानी से फ्लोर टेस्ट (Floor Test) पास कर लेगा. लेकिन इस बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की मुश्किलें बढ़ रही हैं. जानकारी के मुताबिक, फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव गुट का एक और विधायक बागी हो गया है.

उद्धव के करीबी विधायक संतोष बांगर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और उनके गुट के साथ देखे गए हैं. संतोष बांगर आज सुबह होटल से शिंदे गुट के विधायकों के साथ निकले और उनके साथ ही विधानसभा पहुंचे. बता दें कि उद्धव गुट के विधायकों पर सदस्यता जाने की तलवार लटक रही है. ऐसे में विधायक उद्धव ठाकरे का साथ छोड़कर शिंदे गुट में शामिल हो रहे हैं.

 

उद्धव कैंप में वापस लौटे 2 बागी विधायक
हालांकि, शिंदे गुट से भी कुछ बागी विधायक टूटकर वापस उद्धव कैंप में आ रहे हैं. शनिवार को शिंदे गुट से दो विधायक नितिन देशमुख और कैलाश पाटिल वापस उद्धव कैंप में लौट आए. विपक्षी महा विकास अघाड़ी गठबंधन के विधायकों ने मेज थपथपाकर उद्धव कैंप में लौटे विधायकों का स्वागत किया.

ये भी पढ़ेंः Sharad Pawar का तंज- मैं भी कई शपथ ग्रहण में गया लेकिन राज्यपाल ने कभी मिठाई नहीं खिलाई

शिंदे गुट ने जीता स्पीकर चुनाव
बता दें कि एक दिन पहले ही शिंदे गुट ने विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव जीता था. स्पीकर राहुल नार्वेकर ने भी शिंदे को नेता के तौर पर मान्यता दे दी है. शिवसेना की ओर से अजय चौधरी को विधायक दल का नेता बनाया गया था. यह नियुक्ति रद्द कर दी गई है. फ्लोर टेस्ट से पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने मुंबई के होटल में देर रात विधायकों के साथ बैठक की. इस बैठक में बीजेपी के सभी विधायकों के साथ डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी शामिल हुए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement