Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एपल वॉच में आप देख सकेंगे अपना ब्लड ग्लूकोज लेवल, सीरिज 8 में मिलेंगे ये नए फीचर्स

स्पीकर ग्रिल सिंगल पीस के बजाय छोटे-छोट ग्रिल से बनाया जा रहा है. ये डिजाइन एक के ऊपर एक ग्रिल जैसा होगा. ये ग्रिल घड़ी के बगल में मौजूद हो सकते हैं.

Latest News
एपल वॉच में आप देख सकेंगे अपना ब्लड ग्लूकोज लेवल, सीरिज 8 में मिलेंगे ये नए फीचर्स

Apple Watch

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एपल के अपडेट्स पर दुनियाभर के टेक लवर्स की नजरें रहती हैं. अब टेक जाइंट से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर है कि Apple वॉच सीरीज 8 पुराने गोल डिज़ाइन को बरकरार रख सकती है.

क्यूपर्टिनो स्थित टेक दिग्गज एपल कथित तौर पर वॉच सीरीज 8 के पुराने डिजाइन को रिसाइकिल कर रही है. इस डिजाइन में स्पीकर ग्रिल में बदलाव देखने को मिल सकता है.

गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, स्पीकर ग्रिल सिंगल पीस के बजाय छोटे-छोट ग्रिल से बनाया जा रहा है. ये डिजाइन एक के ऊपर एक ग्रिल जैसा होगा. ये ग्रिल घड़ी के बगल में मौजूद हो सकते हैं.

घड़ी में सेंसर से संबंधित कुछ बड़े बदलाव भी हो सकते हैं. एपल के आपूर्तिकर्ता कथित तौर पर एपल वॉच सीरीज 8 में अगली पीढ़ी के सेंसर के लिए कंपोनेंट विकसित कर रहे हैं. इससे यूजर्स को ब्लड ग्लूकोज लेवल मापने की सुविधा मिलेगी.


Apple और उसके आपूर्तिकर्ताओं ने पहले ही शॉर्ट वेवलेंथ इंफ्रारेड सेंसर पर काम करना शुरू कर दिया है. ये सेंसर आमतौर पर स्वास्थ्य उपकरणों के लिए इस्तेमाल किया जाता है. नया सेंसर संभवतः घड़ी के पीछे लगाया जाएगा, जिससे वह वॉच पहनने वाले के ब्लड में शुगर और ग्लूकोज की मात्रा को माप सकेगा.

यह वर्तमान में एपल वॉच मॉडल में मौजूदा सुविधाओं के लिए एक शानदार एडिशन होगा. हाल ही में, Apple Watch Series 6 में ब्लड ऑक्सीजन सेंसर जोड़ा गया है. मुख्य रूप से दैनिक गतिविधि को मापने में सक्षम पहली एपल वॉच की तुलना में, वॉच अब ईसीजी लेने, हाई और लो ब्लड प्रैशर, ब्लड ऑक्सीजन लेवल के साथ ही काफी कुछ का पता लगाने में सक्षम है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement