Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Facebook और Instagram अब वसूलेगा हर महीने 699 रुपए, पढ़ें किन्हें और कब से देने होंगे पैसे

Meta ने घोषणा की है कि अब वेरिफाइड फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स को हर महीने सब्सक्रिप्शन चार्ज देना होगा.

Facebook और Instagram अब वसूलेगा हर महीने 699 रुपए, पढ़ें किन्हें और कब से देने होंगे पैसे

Facebook in Instagram

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ट्विटर पर ब्लू टिक (Twitter Blue) लेने के लिए अब लोगों को सब्सक्रिप्शन के पैसे देने पड़ते हैं. ठीक उसी तरह अब फेसबुक और इंस्टाग्राम (Facebook Instagram Blue Tick) पर भी अब लोगों को ब्लू टिक के लिए एक सब्सक्रिप्शन चार्जेस देने होंगे. दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के स्वामित्व वाली कंपनी मेटा (Meta) ने ऐलान किया है कि भारत में मोबाइल ऐप्स के लिए 699 रुपये के मासिक सब्सक्रिप्शन मूल्य पर वेरिफिकेशन होगा. ऐसे में अगर आपके पास ब्लू टिक है तो आपको मेटा को इसका चार्ज देना होगा. इतना ही नहीं, मोबाइल ऐप्स और वेब दोनों के लिए ही सब्सक्रिप्शन चार्जेस देने होंगे.

मेटा के ऐलान के मुताबिक आने वाले महीनों में 599 रुपये प्रति माह के सब्सक्रिप्शन पर वेब पर सत्यापित सेवा शुरू करने की योजना बना रहा है. मेटा वेरिफेकेशन आज से भारत में शुरू हो गया है. ऐसे में लोग इंस्टाग्राम या फेसबुक का ब्लू पैसे देक खरीद रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Ather 450S स्कूटर हुई लॉन्च, सिंगल चार्ज पर दे रही 115 किमी की रेंज

Meta ने कर दिया बड़ा ऐलान

Meta ने अपने बयान में कहा कि लोग आईओएस और एंड्रॉइड पर 699 रुपये की मासिक सदस्यता खरीद सकते हैं. आने वाले महीनों में, हम 599 रुपये प्रति माह के लिए एक वेब खरीद विकल्प भी पेश करेंगे. वेरिफाइड अकाउंट सब्सक्रिप्शन के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स को अपने अकाउंट को सरकारी आईडी से वेरिफाई करना होगा.

सब्सक्रिप्शन के ऐलान के सात ही कंपनी ने कहा है कि कंपनी वैश्विक स्तर पर कई देशों में अपने शुरुआती परीक्षण के अच्छे परिणाम देखने के बाद भारत में मेटा वेरिफिकेशन के अपने परीक्षण का विस्तार कर रही है. कंपनी ने बताया है कि वेरिफिकेशन के लिए अकाउंट्स को खातों को मिनिमम शर्तों को पूरा करना होगा.

यह भी पढ़ें- Thar से कितनी सस्ती है Maruti Jimny, यहां देखें किसी भी रास्ते से निकल जाने वाली इस गाड़ी के दाम  

क्रिएटर्स को मिलेगी सहूलियतें

वेरिफिकेशन को अप्लाई करने के लिए सरकारी आईडी जमा करनी होगी जो उनके द्वारा आवेदन किए जा रहे फेसबुक या इंस्टाग्राम अकाउंट के प्रोफाइल नाम और फोटो से मेल खाती हो. कंपनी ने कहा कि हम क्रिएटर्स के लिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराना आसान बनाना चाहते हैं ताकि वे Instagram या Facebook पर अपनी कम्यूनिटी को मजबूत कर सकें. मेटा ने कहा कि ऐसे खातों में भी कोई बदलाव नहीं होगा जो पहले वेरिफाई किए गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement