Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सरकार ने Telecom companies को दिया नए साल का तोहफा, आसानी से मिलगा लाइसेंस

टेलिकॉम कंपनियों को सरकार ने विशेष तोहफा देने की तैयारी कर ली है. अब टेलिकॉम कंपनियों को भारी-भरकम पेनाल्टी नहीं देनी होगी.

सरकार ने Telecom companies को दिया नए साल का तोहफा, आसानी से मिलगा लाइसेंस
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 2021 यानी कि नए साल में टेलिकॉम कंपनियों को सरकार तोहफा देने की तैयारी कर रही है. टेलिकॉम सेक्टर में सरकार कई सुधार कर रही है जिसके तहत सरकार टेलिकॉम सेक्टर में दूसरे चरण के सुधारों में सभी तरह के टेलिकॉम लाइसेंस की शर्तें आसान करेगी. इसके अंतर्गत टेलिकॉम कंपनियों, इन्टरनेट सर्विस प्रोवाइडर, सेटलाइट सर्विस प्रोवाइडर के लाइसेंस की शर्तें में ढील दी जाएगी और कंपनियों भारी-भरकम पेनाल्टी भी नहीं चुकानी होगी.

टेलिकॉम कंपनियों को गलती करने पर लगता है इतना जुर्माना 

मनीकंट्रोल के मुताबिक सरकार के नए सुधारों के मुताबिक कंपनियों को काफी मोटी पेनाल्टी चुकानी होती थी. अभी टेलिकॉम कंपनियों को गलती करने पर कम से कम 50 करोड़ रुपये का जुर्माना लगता था. इसके तहत कंपनियों को परफॉरमेंस फाइनेंशियल बैंक गारंटी भी नहीं देनी होगी.

सिंगल विंडो अप्रूवल

मिली जानकारी के मुताबिक आगे से कंपनियों को सिंगल विंडो अप्रूवल मिलेगा. साथ ही कंपनियों को आटोमेटिक अप्रूवल देने का भी प्रावधान शामिल किया गया है. हालांकि इस खबर के बाद टेलिकॉम शेयरों में उछाल देखने को मिल रहा है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement