Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hero Motocorp ने तोड़ा विदेशी बिक्री का रिकॉर्ड, एक साल में बेचीं 2.89 लाख यूनिट्स

कंपनी ने 2020 में विदेशी बाजारों में 1.69 लाख इकाइयां बेची थीं.

Latest News
Hero Motocorp ने तोड़ा विदेशी बिक्री का रिकॉर्ड, एक साल में बेचीं 2.89 लाख यूनिट्स

hero

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मोटरसाइकिल और स्कूटर की दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने 2021 दौरान एक नया रिकॉर्ड बनाया.भारतीय और वैश्विक मोटर वाहन उद्योग के लिए चुनौतियों के बावजूद हीरो मोटोकॉर्प कैलेंडर वर्ष में अब तक की सबसे अधिक संख्या में इकाइयों को बेचने में कामयाब रहा. कंपनी ने 2.89 लाख यूनिट्स सेल की हैं.

हीरो मोटोकॉर्प ने पिछले साल के दौरान एशिया, अफ्रीका, दक्षिण और मध्य अमेरिका और कैरेबियन क्षेत्र के देशों में जबर्दस्त सेल हासिल की. इससे कंपनी को विदेशी बाजारों में बिक्री में 71% की वृद्धि दर्ज करने में मदद मिली. कंपनी ने 2020 में विदेशी बाजारों में 1.69 लाख इकाइयां बेची थीं.

हालांकि कंपनी इन नंबर्स से हैरान नहीं है. वैश्विक व्यापार के प्रमुख संजय भान ने कहा, कैलेंडर वर्ष 2021 में हमारे वैश्विक बाजारों में वॉल्यूम हमारी योजनाओं के अनुरूप है. हम 2025 तक वैश्विक कारोबार से कंपनी के कुल वॉल्यूम का 15% हासिल करने के अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए सही ट्रैक पर हैं.

हीरो मोटोकॉर्प वर्तमान में 42 देशों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुका है. जबकि भारत में भी स्पष्ट रूप से यह एक प्रमुख कंपनी है. कंपनी अब भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर देख रही है. इसका पहला इलेक्ट्रिक उत्पाद भारतीय बाजार के लिए मार्च में पेश किया जाएगा और आंध्र प्रदेश के चित्तूर में इसकी सुविधा में निर्मित किया जाएगा.

भारत में कोविड -19 मामलों की बढ़ती संख्या के साथ, आगे की राह में बड़े पैमाने पर उद्योग के लिए कुछ चुनौतियां हो सकती हैं. दिसंबर में हीरो मोटोकॉर्प ने घरेलू बाजार में 394,773 की बिक्री की, जो नवंबर में 349,393 थी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement