Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इंडियन इंजीनियर का खुलासा- 2008 में दिवालिया होने वाली थी 'टेस्ला', मस्क ने दिया ये जवाब

क्रिसमस की पूर्व संध्या पर ऑटोमेकर लगभग दिवालिया हो गई थी.

Latest News
इंडियन इंजीनियर का खुलासा- 2008 में दिवालिया होने वाली थी 'टेस्ला', मस्क ने दिया ये जवाब

elon musk

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए मशहूर 'टेस्ला' वर्तमान में दुनिया की सबसे मूल्यवान कंपनियों में से एक है. एलन मस्क ने इसे बुलंदियों तक पहुंचाने में काफी मेहनत की है. यही वजह है कि निवेशक अमेरिकी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी के शेयरों में गहरी दिलचस्पी रखते हैं, हालांकि करीब 13 साल पहले कंपनी दिवालिया होने के कगार पर पहुंच गई थी.

जी हां, क्रिसमस की पूर्व संध्या पर ऑटोमेकर लगभग दिवालिया हो गई थी. इस बारे में जब पुणे के भारतीय इंजीनियर प्रणय पाथोले ने ट्विटर पर लिखा तो टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने उनके ट्वीट का जवाब दिया.

23 वर्षीय भारतीय इंजीनियर प्रणय पथोले ने ट्विटर पर लिखा कि 2008 की क्रिसमस की पूर्व संध्या पर टेस्ला का फंडिंग राउंड पूरा हो गया था, तब ऑटोमेकर सचमुच दिवालिएपन से कुछ ही दिन दूर था.

एलन मस्क को अपना सारा पैसा और संपत्ति लगानी पड़ी. किराए का भुगतान करने के लिए उन्हें दोस्तों से पैसे उधार लेने पड़े. 2008 इतना कठिन वर्ष था.


उनके ट्वीट का जवाब देते हुए, टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने जवाब दिया, वह एक कठिन वर्ष था. टेस्ला फाइनेंसिंग शाम 6 बजे क्रिसमस की पूर्व संध्या पर बंद हो गई. पेरोल क्रिसमस के दो दिन बाद बाउंस हो जाता.

यह पहली बार नहीं है जब टेस्ला को दिवालिया होने का सामना करना पड़ा है. साथ ही यह भी पहली बार नहीं है जब टेस्ला के सीईओ ने अपनी ईवी कंपनी के दिवालिया होने के बारे में खुलकर बात की है.

पिछले साल की शुरुआत में मस्क ने ट्वीट किया था कि अपनी बेस्टसेलिंग इलेक्ट्रिक कार टेस्ला मॉडल 3 कॉम्पैक्ट सेडान को बाजार में लाने के लिए संघर्ष करते हुए ऑटोमेकर महीनेभर में दिवालिया हो जाता. उन्होंने कहा कि टेस्ला मॉडल 3 सेडान का डवलपमेंट 2017 और 2019 के बीच अत्यधिक तनाव भरा था. इलेक्ट्रिक कार निर्माता के पास पैसे भी पर्याप्त नहीं थे क्योंकि घाटे में लगातार बढ़ोतरी हो रही थी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement