Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kia Carens की बुकिंग शुरू, जानिए फीचर्स और कीमत 

सेफ्टी के लिहाज से किआ की यह कार काफी सुरक्षित मानी जा रही है. इसमें 10 फीचर शामिल किए गए हैं.

Latest News
Kia Carens की बुकिंग शुरू, जानिए फीचर्स और कीमत 

kia carens 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: किआ कम समय में ही भारतीय ग्राहकों को आकर्षित करने में सफल रही है. इसकी अपकमिंग कारों को लेकर लोगों में रुचि दिखाई दे रही है. इस बीच किआ इंडिया ने 'किआ कैरेंस' की बुकिंग 14 जनवरी से शुरू कर दी है. प्रीमियम एमपीवी को किआ इंडिया की वेबसाइट और देशभर में डीलरशिप के माध्यम से 25 हजार की राशि पर बुक किया जा सकेगा. 

किआ सेल्टोस, सॉनेट और कार्निवल के बाद कैरेंस एमपीवी भारतीय बाजार में ब्रांड की चौथी कार है. MPV का मुकाबला Maruti Suzuki XL6, Mahindra Marazzo, Toyota Innova Crysta और Hyundai Alcazar जैसी कारों से होगा. Kia Carens MPV कुल आठ कलर ऑप्शन- इम्पीरियल ब्लू, मॉस ब्राउन, स्पार्कलिंग सिल्वर, इंटेंस रेड, ऑरोरा ब्लैक पर्ल, ग्रेविटी ग्रे, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल और क्लियर व्हाइट में उपलब्ध होगी. 

ये हैं फीचर 
एमपीवी को भारत में ही बनाया जाएगा. खास बात यह है कि इसे 90 विदेशी बाजारों में भेजा जाएगा. इसमें बाएं और दाएं हाथ ड्राइव के दोनों बाजार शामिल हैं. किआ इंडिया का दावा है कि कैरेंस में एक प्रीमियम एसयूवी की स्टाइल मिलेगी. कंपनी का दावा है कि इसमें कई फर्स्ट-इन-क्लास फीचर्स मिलेंगे. एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स के साथ स्लीक एलईडी हेडलैम्प्स, क्रोम-फिनिश्ड ह्यूमैनिटी लाइन, बड़ी ब्लैक ग्रिल और क्रोम एक्सेंट के साथ बम्पर, स्पोर्टी अलॉय व्हील्स इसके फीचर्स में शामिल हैं. केबिन के अंदर एमपीवी को एक स्टाइलिश रूप मिलता है. डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेंटर कंसोल पर डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम इसकी अपील को बढ़ाता है. 

10 हाई सेफ्टी-पैकेज
कैरेंस में 10 हाई-सेफ्टी पैकेज शामिल किए गए हैं इसके तहत छह एयरबैग के साथ-साथ 9 अतिरिक्त सिक्योरिटी फीचर शामिल हैं. इसमें एबीएस, ईएससी, वीएसएम, हिल असिस्ट शामिल हैं. Kia Carens MPV तीन अलग-अलग विकल्पों में उपलब्ध होगी. यह 1.5-लीटर स्मार्टस्ट्रीम पेट्रोल, 1.4-लीटर टीजीडीआई स्मार्टस्ट्रीम पेट्रोल और 1.5-लीटर सीआरडीआई वीजीटी डीजल यूनिट में आएगी. किआ एमपीवी के लिए ट्रांसमिशन विकल्पों में छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, सात-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और छह-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट शामिल होंगे.

क्या होगी कीमत?
6 सीटर कार की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि कार की प्राइस 14.50 से 19 लाख के बीच हो सकती है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement