Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Stellantis ने प्रीमियम EV मार्केट के लिए लॉन्च की नई SUV, जानिए क्या हैं इसके फीचर्स

Stellantis ने इलेक्ट्रिक वाहनों के सेगमेंट में एक नई SUV लॉन्च कर दी है जो कि BMW जैसी ईवी सेगमेंट की कारों को टक्कर देगी.

Stellantis ने प्रीमियम EV मार्केट के लिए लॉन्च की नई SUV, जानिए क्या हैं इसके फीचर्स
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑटोमोबाइल कंपनी स्टेलंटिस ने मंगलवार को अपने ईवी सेगमेंट में अपने नए अल्फा रोमियो टोनले कॉम्पैक्ट स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) को लॉन्च कर दिया है. इसके जरिए कंपनी का उद्देश्य प्रीमियम बाजार में विस्तार करना और विद्युतीकृत और इंटरकनेक्टेड वाहनों को अपनी सीमा में जोड़ना है.

उत्तरी इटली में अल्पाइन पास के नाम पर बनाय गया ईवी एसयूवी कार का यह नया मॉडल यूरोप की कुछ सबसे लोकप्रिय प्रीमियम कारों जैसे बीएमडब्ल्यू की एक्स1, मर्सिडीज जीएलए और वोक्सवैगन की ऑडी क्यू3 से प्रीमियम सेगमेंट में टक्कर लेगा. 

गौरतलब है कि दुनिया की चौथी सबसे बड़ी कार निर्माता ने 2025 तक अपने वाहन लाइनअप को विद्युतीकृत करने और टेस्ला सहित प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने के लिए अपनी सॉफ्टवेयर सामग्री को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 30 बिलियन यूरो (34.2 बिलियन डॉलर) से अधिक खर्च करने वाली है. 

कंपनी की इस ईवी SUV की बात करें तो Tonale में बिल्ट-इन Amazon Alexa वॉयस असिस्टेंट फीचर शामिल हैं. इस कार को लेकर ब्रांड के प्रमुख जीन-फिलिप इम्पेराटो ने एक वेब प्रस्तुति के दौरान कहा, “यह हमारे समूह के लिए एक प्रौद्योगिकी कंपनी बनने की दिशा में एक कदम का प्रतीक माना जा रहा है," 

इस कार को लेकर कुछ विश्लेषकों का कहना है कि अल्फा रोमियो ब्रांड चीन में स्टेलंटिस की रणनीति का हिस्सा हो सकता है जो दुनिया का सबसे बड़ा ऑटो बाजार है और जहां यह अधिकांश प्रतिस्पर्धियों से पिछड़ रहा है. इम्पेराटो ने 2026 तक प्रति वर्ष अल्फा रोमियो के लिए एक नया मॉडल जारी करने का वादा किया है जिसकी शुरुआत 2022 के टोनले से होगी. इसमें एक कॉम्पैक्ट की एसयूवी शामिल होनी चाहिए जिसके पोलैंड में बनने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें- मारुति सुजुकी wagonR facelift लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स 

स्टेलंटिस का गठन पिछले साल फिएट क्रिसलर और प्यूज़ो निर्माता पीएसए के विलय के माध्यम से किया गया था और प्रीमियम सेगमेंट में बेस्टसेलर जीप, डीएस और लैंसिया और लक्जरी अंत में मासेराती सहित 14 ब्रांडों का होमग्राउंड माना जाता है.

यह भी पढ़ें- अमेरिका: Las Vegas के हुक्का पार्लर में गोलीबारी, 14 घायल, एक की मौत, 2 की हालत गंभीर

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement