Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: तस्वीर में सामने ही बैठा है पक्षी लेकिन जीनियस लोग भी नहीं ढूंढ पाए, आपको दिखा क्या?

तस्वीर में आपको बड़े-बड़े पत्थर नजर आएंगे. इन्हीं पत्थरों के बीच एक पक्षी आंखों के सामने ही बैठा है.

Optical Illusion: तस्वीर में सामने ही बैठा है पक्षी लेकिन जीनियस लोग भी नहीं ढूंढ पाए, आपको दिखा क्या?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया पर इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं. लोग भी इन तस्वीरों में खास रूची दिखा रहे हैं. बता दें कि वायरल हो रहीं तस्वीरों में एक पहेली छिपी होती है जिसका जवाब ढूंडने में अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं. ऐसी ही एक और तस्वीर सामने आई है जिसका जवाब ढूंढना जीनियस लोगों के लिए भी टेढ़ी खीर साबित हो रहा है.

तस्वीर में आपको बड़े-बड़े पत्थर नजर आएंगे. इन्हीं पत्थरों के बीच एक पक्षी आंखों के सामने ही बैठा है. मगर मजाल है कि पहली नजर में किसी को नजर आ जाए. तस्वीर में बिल्कुल सामने बैठे पक्षी को खोजने में अच्छे-अच्छे लोगों के दिमाग की कसरत हो गई है. अगर आप भी खुद जीनियस समझते हैं तो पक्षी को खोजकर दिखाइए. 

ये भी पढ़ें- SHOCKING: छात्र ने एप्लीकेशन में लिखा- 'मेरा देहांत हो गया है, मुझे आधे दिन की छुट्टी चाहिए', प्रिंसिपल ने साइन कर कहा 'ग्रांटेड'

यहां देखिए तस्वीर

ऑप्टिकल इल्यूजन
पक्षी को ढूंढने के लिए आपको अपने दिमाग के घोड़े तेजी से दौड़ाने पड़ेंगे. इसके बाद ही आप उसे खोज पाएंगे. तस्वीर में बड़ी ही चालाकी से पक्षी को छिपाया गया है. हालांकि अगर आप ध्यान केंद्रित करके गौर से देखेंगे तो आपको वह सामने ही दिख जाएगा. 

खूब कोशिशों के बावजूद अगर तस्वीर में छिपा पक्षी आप नहीं खोज नहीं पाए हैं तो कोई बात नहीं. इसका जवाब भी आपको यहीं मिलेगा. दरअसल पक्षी और पत्थरों का रंग एक जैसा है इसलिए उसे खोजना काफी मुश्किल है. नीचे दी गई फोटो में आप देख सकते हैं कि पक्षी एक बड़े से पत्थर पर उल्टा मुंह कर बैठा है.

यहां देखें जवाब

Optical Illusion

ये भी पढ़ें- Condom कंपनी ने कॉपी किया टाइगर का 'छोटी बच्ची हो क्या' डायलॉग, लोग बोले एडमिन को दिलाओ प्रमोशन

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement