Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Optical Illusion: चट्टानों के बीच सामने ही छिपी है छोटी बच्ची, ढूंढने में जीनियस लोग भी हुए फेल

तस्वीर में आपको बड़े-बड़े पत्थर नजर आएंगे. इन्हीं पत्थरों के बीच एक बच्ची आंखों के सामने ही है.

Optical Illusion: चट्टानों के बीच सामने ही छिपी है छोटी बच्ची, ढूंढने में जीनियस लोग भी हुए फेल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कई बार चीजें हमारी आंखों के सामने ही होती हैं लेकिन फिर भी हम उन्हें देख नहीं पाते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली ऐसी ही कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं. लोग भी इन तस्वीरों में खास रूची दिखा रहे हैं. वायरल हो रहीं तस्वीरों में कुछ चीजें हमारे सामने ही होती हैं लेकिन फिर भी उन्हें ढूंढने में अच्छे-अच्छों के पसीने छूट जाते हैं. ऐसी ही एक और तस्वीर सामने आई है जिसका जवाब ढूंढना जीनियस लोगों के लिए भी टेढ़ी खीर साबित हो रहा है. तस्वीर में कई चट्टानें हैं जिनके बीच एक छोटी बच्ची छिपी हुई है लेकिन मजाल है कोई एक नजर में ढूंढ पाए.

तस्वीर में आपको बड़े-बड़े पत्थर नजर आएंगे. इन्हीं पत्थरों के बीच एक बच्ची आंखों के सामने ही है. मगर शायद ही वह पहली बार में किसी को नजर आए. कई लोग आंखों पर जोर देकर भी तस्वीर में छिपी बच्ची ढूंढ पाने में असफल हो रहे हैं. कई लोग तो अंत में थककर यह कह रहे हैं कि तस्वीर में कोई बच्ची है ही नहीं. हालांकि ऐसा नहीं है. वह छोटी सी बच्ची चट्टानों के बीच ही मौजूद है.  

ये भी पढ़ें- Video: बच्चों को प्लेटफॉर्म पर फेंका और फिर खुद चलती ट्रेन से लगा दी छलांग, वीडियो देख कांप उठेंगे आप

यहां देखिए तस्वीर

ऑप्टिकल इल्यूजन

बच्ची को ढूंढने के लिए आपको अपने दिमाग के घोड़े तेजी से दौड़ाने पड़ेंगे. इसके बाद ही आप उसे खोज पाएंगे. तस्वीर में बड़ी ही चालाकी से बच्ची को छिपाया गया है. हालांकि अगर आप ध्यान केंद्रित करके गौर से देखेंगे तो आपको वह सामने ही दिख जाएगी. बस आपको थोड़े से धैर्य की जरूरत है.

वहीं अगर खूब कोशिशों के बावजूद तस्वीर में छिपी बच्ची को आप खोज नहीं पाए हैं तो कोई बात नहीं. इसका जवाब भी आपको यहीं मिलेगा. दरअसल तस्वीर को आप जितना जूम करते जाएंगे आपके लिए उतना ही अच्छा होगा. आपको चट्टानों के बीच बच्ची दोनों हाथ हवा में हिलाते हुए नजर आ जाएगी.

यहां देखें जवाब

Optical Illusion

Optical Illusion

ये भी पढ़ें- Salary के बदले सोना दे रही है यह कंपनी, कहा- भविष्य में बढ़ जाएंगे पैसे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement