Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

200 साल पुराने Condom की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश, कैसे बनाया गया है यहां जानिए

रिसर्च में बताया गया कि उस समय कंडोम बनाने के लिए भेड़, सूअर, बछड़े और बकरियों की अंतड़ियों का इस्तमाल किया जाता था. साथ ही तब के कंडोम की कीमत भी काफी ज्यादा हुआ करती थी.

200 साल पुराने Condom की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश, कैसे बनाया गया है यहां जानिए
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कंडोम (Condom) आज का आविष्कार नहीं है. यह सालों पहले से इस्तेमाल होता आया है. बस इसे बनाने के तरीके बदलते आए हैं. आज इसे बनाने के लिए लेटेक्स यूज होता है इसी तरह और भी कई नए एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं लेकिन सालों पहले कंडोम भेड़, बकरी और दूसरे जानवरों की अंतड़ियों से बनाया जाता था. रिसर्च के दौरान एक 200 साल पुराना कंडोम मिला. जिसके बाद सालों पुरानी यह टेक्नीक सामने आई.

दुनिया का सबसे महंगा कंडोम

तस्वीर में नजर आ रहा कंडोम आज से लगभग 200 साल पुराना है. यह कंडोम स्पेन के एक शहर में बंद बक्से में मिला. रिसर्च में इसके 200 साल पुराने होने की बात सामने आई. इसके बाद इस कंडोम की नीलामी की गई. इस नीलामी में एक शख्स ने यह कंडोम 42,500 रुपये में खरीदा. इस शख्स का नाम एम्स्टर्डम है. बस तभी यह दुनिया का सबसे महंगा कंडोम बन गया. जानकारी के अनुसार, इस कंडोम की लंबाई 19 सेमी है और इसे भेड़ की आंतों से बनाया गया है. 

यह भी पढ़ें- Viral Video: नीले ड्रम में घुसकर आया मॉडल, लोग बोले - वाह क्या फैशन है

रिसर्च में बताया गया कि उस समय कंडोम बनाने के लिए भेड़, सूअर, बछड़े और बकरियों की अंतड़ियों का इस्तमाल किया जाता था. साथ ही तब के कंडोम की कीमत भी काफी ज्यादा हुआ करती थी. हालांकि, 19वीं सदी में रबर के कंडोम बनने लगे और इनकी कीमत कम होने लगी. अब मार्केट में कंडोम के कई विकल्प मौजूद हैं और इसकी कीमत 100 से 500 रुपये के बीच है.

यह भी पढ़ें: Bihar Video: एग्जाम सेंटर की बत्ती गुल, मोबाइल की फ्लैश लाइट में पेपर देते दिखे छात्र

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement