Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मालकिन को दुल्हन बनते देख बौराया Monkey, गम में गटक ली Whiskey, फिर किया ये तूफानी काम

Russiaके एक छोटे से गांव में बेहद अजीब मामला सामने आया है. यहां एक Monkey अपनी मालकिन की शादी देखकर जलभुन गया. बंदर कुछ इस हद तक आहत हुआ कि उसने Whiskey की पूरी बोतल गटक ली और 5 हुड़दंग मचाने के बाद 5 लोगों को अपना निशाना बना लिया.

Latest News
मालकिन को दुल्हन बनते देख बौराया Monkey, गम में गटक ली Whiskey, फिर किया ये तूफानी काम

रूस में जो एक बंदर ने किया वो हैरान करने वाला है 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

बंदरों को लेकर कहा जाता है कि ये हाइली सोशल होते हैं. बंदरों का अत्यधिक सामाजिक होना ही वो कारण है जिसके चलते ये ऐसे झुंड में रहते हैं, जिनमें कई मादाएं अपने बच्चों के साथ होती हैं. बंदरों के विषय में एक दिलचस्प तथ्य ये भी है कि नर बंदर मादाओं को लेकर खासे प्रोटेक्टिव होते हैं. भले ही मादाएं झुंड का नेतृत्व करें लेकिन नर  बंदरों को बिलकुल भी नहीं पसंद की कोई दूसरा बंदर उसकी मादा पर नजरें डालें.  सवाल ये है कि क्या नर बंदर का ये रवैया सिर्फ मादा बंदरों तक ही सीमित है?

जवाब हमें तब नहीं में मिलता है, जब हम रूस में घटी एक घटना को देखते हैं. रूस में अपनी मालकिन की शादी देखकर एक बंदर इस हद तक आहत हुआ कि न केवल उसने इस दुःख में व्हिस्की की पूरी बोतल गटक ली. बल्कि उस हिंसक बंदर ने एक गर्भवती महिला और एक पत्रकार सहित पांच पड़ोसियों पर अपने दांत गड़ा दिए.

बंदर जिसका नाम गरिक है, ने अपने मालिक की शादी के बाद लगभग दो साल पहले हिंसक होना शुरू कर दिया था. बंदर रूस के कोम्सोमोल्स्क-ऑन-अमूर के एक गांव मायलिकी में एना नाम की महिला के साथ रहता था. बताया जा रहा है कि अभी बीते दिनों ही एना के पति ने उसे पिंजरे से बाहर निकाला और वह उनके घर से भाग गया.

कहा ये भी जा रहा है कि घर से भागने से पहले बंदर व्हिस्की की एक पूरी बोतल पी गया. शराब के नशे में धुत बंदर बाहर भागा और उसने पड़ोस में आतंक मचा दिया. उसने एक स्थानीय रिपोर्टर सहित पांच लोगों को काट लिया. इस बेकाबू बंदर को कंट्रोल करने में स्थानीय लोगों को भी खासी मशक्कत करनी पड़ी.

लोगों ने बंदर को कुकीज के बहाने फुसलाया और काबू में किया. घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि कुकीज दिखाकर कैसे बंदर को पहले एक छत से नीचे धकेला गया और बाद में उसे जाल में फंसाया गया. 

गौरतलब है कि घटना के बाद पांचों ही पीड़ितों को रेबीज के टीके लगवाने पड़े वहीं बंदर पूरी तरह से स्वस्थ पाया गया. लेकिन उससे शराब की तेज़ गंध आ रही थी. बंदर को स्थानीय चिड़ियाघर में रखा गया है जिसपर अधिकारियों ने कहा है कि अब बंदर पर एना का नियंत्रण नहीं है इसलिए वो किसी को भी निशाना बना सकता है. 

कुछ रिपोर्ट्स में इस बात का भी जिक्र है कि गरिक को एना का शादी करना अच्छा नहीं लगा है. उसे लग रहा है कि उसका प्यार बंट गया है जिस कारण वो ईर्ष्यालु और आक्रामक हो गया है.  

ध्यान रहे कि रूस  2020 में एक पशु कल्याण कानून लाया था जिसमें जानवरों की 33 प्रजातियों को पालतू जानवर के रूप में रखने पर प्रतिबंध था - लेकिन इनमें से किसी भी जानवर को घर में रहने की अनुमति तब है. जब उन्हें 1 जनवरी, 2020 से पहले खरीदा गया हो. और गरिक के विषय में रोचक ये है कि उसे इस समयावधि से पहले एना द्वारा लिया गया था.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement