Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diwali 2022: बिना रंग के कैसे महिला ने बना दी Rangoli? वीडियो हो रहा है वायरल

Diwali Rangoli: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला बिना रंग के ही रंगोली बनाती नजर आ रही है.

Diwali 2022: बिना रंग के कैसे महिला ने बना दी Rangoli? वीडियो हो रहा है वायरल

Diwali Rangoli

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Diwali Rangoli: सोशल मीडिया पर आए दिनों कई वीडियो ट्रेंड करने लगती हैं और मौका दिवाली का हो तो त्योहार से जुड़े वीडियो आने लाजमी हैं. सोशल मीडिया पर इस बार एक अनोखी रंगोली का वीडिया वायरल  हो रहा है जिसमें तो रंग बहुत सारे हैं लेकिन वह रंग धागे से तैयार किए गए हैं. रंगोली एक पारंपरिक भारतीय कला है जिसमें फर्श, आंगन या अन्य समतल सतह को सजाने के लिए रंगीन रेत या पाउडर का उपयोग किया जाता है. दिल्ली की एक महिला ने अपनी बेहतरीन और शानदार दिवाली आर्ट के साथ ऑनलाइन तहलका मचा दिया है, जिसे देखने के बाद निश्चित रूप से आपके होश उड़ा जाएंगे. 

वीडियो में, वह एक गोलाकार लकड़ी के टुकड़े को काले रंग से पेंट करती हुई नजर आती है. जिसके बाद वह फूलों का पैटर्न बनाती हैं. फिर वह अगले स्टेप में उन्हें पूरे बोर्ड में समान रूप से कील ठोकते हुए देखा जा सकता है. आखिर में महिला अपनी रंगोली को खत्म करने के लिए एक स्ट्रिंग जैसी आकृति में रंगीन धागे जोड़ती है. सुंदर रंगोली तैयार करने के बाद बीच में महिला एक मोमबत्ती का दीया रख देती हैं.

यह भी पढ़ें: Viral CCTV Footage: पुलिस की बंदूक से अचानक चली गोली, घायल हुआ दुकानदार

उसने वीडियो को कैप्शन दिया और लिखा, "दिल्ली की सर्द बारिश में, मुझे इसे पूरा करने में दो दिन लगे. लंबे समय से मैं इस दिवाली के लिए कुछ अलग कॉन्सेप्ट खोज रही थी और मुझे विश्वास है कि यह स्ट्रिंग कला उसके लिए बिल्कुल सही है. आपकी दिवाली इस बार कुछ अलग हो ऐसी मेरी कामना है."

यहां देखें वीडियो

यह भी पढ़ें: इस महिला के नाम हुआ चाय बनाने का World Record, एक घंटे में बहा दी नदियां

यूजर्स को सुंदर रंगोली काफी पसंद आई है और वे महिला की प्रतिभा की तारीफ कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, "आप इंसान नहीं सचमुच जादूगर हैं." एक अन्य ने कमेंट में लिखा, "सिर्फ आपकी कड़ी मेहनत के लिए तालियां!" 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement