Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गायब हुआ तोता तो पूरे शहर में लगा दिए पोस्टर, खोजकर लाने वाले को मिलेगा 10 हजार का इनाम

Damoh Parrot Missing: मध्य प्रदेश के एक परिवार का तोता गायब हो गया है और इस परिवार ने पूरे शहर में पोस्टर लगा दिए हैं और इनाम का ऐलान किया है.

गायब हुआ तोता तो पूरे शहर में लगा दिए पोस्टर, खोजकर लाने वाले को मिलेगा 10 हजार का इनाम

Missing Parrot

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: घर का कोई सदस्य लापता हो जाए तो लोग पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराते हैं. अपने स्तर पर पोस्टर लगवाते हैं, अनाउंसमेंट कराते हैं और कई बार इनाम का ऐलान भी कर देते हैं. मध्य प्रदेश के दमोह जिले के एक परिवार ने भी ठीक ऐसा ही किया है. हालांकि, इस परिवार ने किसी इंसान के लिए नहीं बल्कि अपने तोते के लिए पूरे शहर में पोस्टर लगवा दिए हैं. इन पोस्टरों पर लिखा है कि तोते को ढूंढकर लाने वाले को 10 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा. ये पोस्टर और तोते के लिए इस परिवार का प्यार अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

बताया गया है कि दमोह के एक सोनी परिवार का तोता 1 अगस्त को उड़ गया था लेकिन वह लौटकर घर नहीं आया. उसी दिन से घर वाले परेशान हैं और उसे इधर-उधर खोज रहे हैं. इसी तोते की तलाश में परिवार के लोगों ने ई-रिक्शे से अनाउंसमेंट भी शुरू करवा दी है. यह ई-रिक्शा एक रिकॉर्डिंग बजाते हुए शहर में घूम रहा है ताकि वह तोता मिल सके.

यह भी पढ़ें- कुत्तों के चक्कर में हुआ झगड़ा, लड़की ने 80 साल के बुजुर्ग को डंडों से पीट डाला

दो साल से पाल रखा था तोता
सोनी परिवार के लोगों ने 'मिट्ठू मिसिंग' नाम से पोस्टर भी लगवाए हैं. तोते की तस्वीर वाले इन पोस्टरों पर लिखा है कि ढूंढकर लाने वाले को 10 हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा. इंदिरा कॉलोनी के नंदकिशोर सोनी ने यहां यह तोता 2 साल से था लेकिन अचानक वह उड़ गया. परिवार को भरोसा था कि वह लौट आएगा लेकिन वह वापस नहीं आया. परेशान होकर सोनी परिवार ने तोते की खोजे में सर्च ऑपरेशन शुरू करने का फैसला लिया.

यह भी पढ़ें- लेट होने पर चायवाले को नोटिस, 'समय से भैंस का दूध निकलवा लें, वरना बर्तन समेट लें'

बताया गया कि पहले भी वह उड़ चुका है लेकि वापस आ जाता था. इसी परिवार के दीपक सोनी ने बताया कि उनके पापा रोज तोते को घुमाने ले जाते थे. इसी तरह घुमाने ही गए थे कि तोते को देखकर कुत्ते भौंकने लगे और वह डरकर उड़ गया. पहले वह एक पेड़ पर जा बैठा फिर वहां से भी उड़ गया. दीपक ने कहा कि उनके तोते को ठीक से उड़ना भी नहीं आता है इसलिए और डर लग रहा है. उन्होंने कहा कि 10 हजार का इनाम हमने घोषित किया है अगर ढूंढकर लाने वाला शख्स कुछ और मांगेगा तो हम वह भी देंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement