Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Google पर 2022 में सबसे ज्यादा सर्च हुई ये चीजें, बड़े-बड़े दिग्गजों में एक पॉर्न स्टार भी शामिल

गूगल पर साल 2022 में क्या-क्या सर्च किया गया..यही पोल पट्टी खुद गूगल ने खोली और बताया किस चीज में थी लोगों की दिलचस्पी.

Google पर 2022 में सबसे ज्यादा सर्च हुई ये चीजें, बड़े-बड़े दिग्गजों में एक पॉर्न स्टार भी शामिल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गूगल पर आपको हर सवाल का जवाब मिल जाता है. यही वजह है कि दिमाग में कुछ आते ही हम तुरंत गूगल की मदद लेते हैं. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि हर मिनट और हर पल गूगल से कितने और किस किस तरह के सवाल किए जाते हैं. बस इन्हीं कुछ सवाल और टॉपिक की जानकारी खुद गूगल ने शेयर की और बताया कि साल 2022 में लोगों ने गूगल पर क्या सर्च किया. अगर भारत की बात करें तो यहां नंबर-1 पर लता मंगेशकर के निधन की खबर रही. इसके बाद लोगों ने सिद्धू मूसेवाला, रशिया-यूक्रेन वॉर, यूपी चुनाव नतीजे, भारत में कोविड-19 के मामले, क्वीन एलिजाबेथ की मौत जैसे मामलों में दिलचस्पी दिखाई. बप्पी लाहिड़ी के निधन ने भी टॉप-10 सर्च में जगह बनाई.

Google search

किन फिल्मों ने मारी बाजी ?

बॉलीवुड और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की बात करें तो इस साल ब्रह्मास्त्र ने खूब सुर्खियां बटोरीं. आलिया और रणबीर की शादी की वजह से इस फिल्म को अच्छी हाइप मिली और इस फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों का बिजनेस किया. दूसरे नंबर पर केजीएफ चैप्टर-2, द कश्मीर फाइल्स, आरआरआर, कंतारा, पुष्पा...और इसी तरह लिस्ट और भी है.

Google search

कैसे करें ?

किचन में खाना बनाने से लेकर वॉशिंग मशीन ठीक करने तक. गूगल पर हर चीज का ज्ञान है. बस इसी का फायदा जनता ने भी खूब उठाया. साल 2022 में गूगल पर सबसे ज्यादा यह सर्च किया गया कि 'वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट कैसे डाउनलोड करें'. दूसरे नंबर पर रहा 'PTRC चलान कैसे डाउनलोड करें'. तीसरे नंबर पर एक अजीब सर्च रही. इसमें पूछा जा रहा था कि पॉर्न स्टार मार्टिनी को कैसे ड्रिंक किया जाए.

Google search

अग्निपथ स्कीम पर भी हुई भारी सर्च

इस साल सरकार ने युवाओं के लिए नौकरी के एक मौके के तौर पर अग्निपथ स्कीम की शुरुआत की थी. इसे लेकर देशभर में खासा बवाल भी हुआ था. यही वजह थी कि लोगों ने इसमें खूब दिलचस्पी दिखाई. 'क्या है' कैटेगरी में अग्निपथ स्कीम टॉप पर ह. लोगों ने यह जानने की कोशिश की कि अग्निपथ स्कीम क्या है.

Google search

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement