Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine war Live: यूक्रेन ने मार गिराया रूसी लड़ाकू विमान, जेलेन्सिकी ने किया बड़ा दावा

रूस और यूक्रेन के बीच बीते 10 दिनों से युद्ध चल रहा है. दोनों की लड़ाई में हजारों लोग मारे गए हैं, लाखों लोग पलायन कर चुके हैं.

Russia-Ukraine war Live: यूक्रेन ने मार गिराया रूसी लड़ाकू विमान, जेलेन्सिकी ने किया बड़ा दावा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच जारी जंग का आज 11वां दिन है.  मारियुपोल और वेल्नोवाका जैसे शहरों में रूसी सेना की भीषण बमबारी की वजह से लोगों का रेस्क्यू ऑपरेशन भी प्रभावित हुआ है. विदेश मंत्रालय ने कहा है कि खारकीव में कोई भी भारतीय नागरिक नहीं बचा है. रूस ने बमबारी के आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि यूक्रेन के राष्ट्रवादी लोग नागरिकों को बाहर नहीं जाने दे रहे हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने फ्लाई जोन न बनाने के फैसले पर पश्चिमी देशों से नाराजगी जाहिर की है. ऑपरेशन गंगा के तहत भारतीय नागरिकों को यूक्रेन के सीमावर्ती देशों से लाया जा रहा है. रूस-यूक्रेन जंग की हर बड़ी अपडेट्स को जानने के लिए हमारे पेज को रिफ्रेश करते रहें.
 

LIVE BLOG

  • 06 Mar 2022, 18:28 PM

     सैन्य ठिकानों को निशाना बना रहा रूस

    यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने बताया कि रूसी सेना यूक्रेन के बंदरगाह शहर ओडेसा पर बमबारी की तैयारी कर रही है. वहीं यूक्रेन ने अब एक रूसी लड़ाकू विमान को मार गिराया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Mar 2022, 15:12 PM

    यूक्रेन को मिली बड़ी आर्थिक मदद



    यूरोपियन यूनियन ने यूक्रेन को 500 मिलियन यूरो यानी 4 हजार 175 करोड़ रुपये से ज्यादा की मदद भेजी है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने यूरोपियन यूनियन को आर्थिक मदद के लिए आभार जताया है. जेलेंस्की ने कहा कि ये पलायन कर चुके लोगों को वापस अपने घरों को तैयार करने में मदद करेगा.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Mar 2022, 15:11 PM

    तत्काल दूतावास से संपर्क करें भारतीय नागरिक



    यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास ने नागरिकों से अपील की है कि वे तत्काल एंबेसी से संपर्क करें. एंबेसी ने कहा है कि वे अपने डीटेल्स भी शेयर करें. 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Mar 2022, 11:50 AM

    बमबारी में तबाह हो रहा यूक्रेन, ज़ेलेंस्की की अपील- रूस के खिलाफ लड़ें लोग

    रूस के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने यूक्रेन के लोगों से अपील की है कि लोग रूस के के खिलाफ जंग जारी रखें. राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने शनिवार अपने राष्ट्र को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि यह जवाब देने का सही वक्त है. आपको बाहर निकलने और इस बुराई को अपने शहरों से बाहर फेंकने की जरूरत है. रूस के खिलाफ चल रहे जंग को जारी रखें. रूस की बमबारी में कीव शहर बर्बाद हो गया है. इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं हैं और लोगों का जीना मुहाल हो गया है. ज़ेलेंस्की फिर भी युद्ध जारी रखने की अपील कर रहे हैं. रूस पूरे शहर पर कब्जे की फिराक में है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Mar 2022, 11:49 AM

    Russia Ukraine War: वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने की जो बाइडेन से बात, क्या बढ़ सकती हैं रूस की मुश्किलें?



    यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) देश में रूस (Russia) के आक्रमण केबीच दुनियाभर से मदद की गुहार लगा रहे हैं. उन्होंने रविवार को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) से बातचीत की. यूक्रेनी राष्ट्रपति ने बाइडेन से अपील की है कि वह युद्धग्रस्त देश को वित्तीय सहायता दें और रूस के खिलाफ और कड़े प्रतिबंध लगाएं. दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत का एजेंडा यूक्रेन की सुरक्षा पर था.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Mar 2022, 11:48 AM

    Adidas से लेकर Google तक, रूस में अब नहीं मिलेंगे इन ब्रांड्स के प्रॉडक्ट और सर्विस!

    जब से Russia ने Ukraine के खिलाफ जंग छेड़ी है दुनियाभर ने पुतिन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसमें रूसी नागरिक, दूसरे देशों की सरकारें और बड़े ब्रांड्स शामिल हैं. सभी ने रूसी राष्ट्रपति के इस आक्रामक रवैये की निंदा की है और इसे लेकर कड़े कदम उठाए हैं. ब्रांड्स की बात करें तो कई ब्रांड्स ने रूस के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लेते हुए वहां अपने प्रॉडक्ट्स की बिक्री पर रोक लगा दी है. इन्हीं खबरों के बीच एक तस्वीर इंटरनेट पर बहुत वायरल हो रही है. इस तस्वीर में उन ब्रांड्स के लोगो हैं जिन्होंने पूरी तरह से या कुछ हद तक रूसी बाजार में अपने प्रॉडक्ट या सर्विस देने से इंकार कर दिया है.

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Mar 2022, 11:47 AM

    Russia Ukraine War: युद्धग्रस्त कीव में रुका भारतीय डॉक्टर, बोला- फंसा नहीं, अपनी मर्जी से यहां हूं



    एक तरफ जहां हर भारतीय की पुकार है कि उन्हें Ukraine के वॉर जोन से सुरक्षित देश वापस लाया जाए वहीं एक यूक्रेन में एक ऐसा भारतीय डॉक्टर है जो इस मुश्किल समय में वहां से लौटना नहीं चाहता. कोलकाता के रहने वाले 37 साल के डॉ. पृथ्वीराज घोष ने फैसला किया है कि वह यूक्रेन नहीं छोड़ेंगे बल्कि वहां रहकर भारतीय छात्रों के इवैकुएशन में मदद करेंगे

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Mar 2022, 11:46 AM

    Russia Ukraine War: यूक्रेन के न्यूक्लियर प्लांट पर रूस के हमले से क्यों चिंता में है दुनिया?



    रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच जारी जंग भयावह हो गई है. रूसी सैनिक (Russian troops) अब यूक्रेन के न्यूक्लियर प्लांट को निशाना बना रहे हैं. 4 फरवरी को रूसी सैनिकों ने यूरोप के सबसे बड़े न्यूक्लियर पावर प्लांट ज़ेपोरज़िया (Zaporizhzhia) पर कब्जा कर लिया था. रूस के मिसाइल अटैक से इस पावर प्लांट में भीषण आग लग गई थी. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Mar 2022, 9:36 AM

    पुतिन ने दी दुनिया को धमकी, यूक्रेनी सेना भी दिखा रही है पराक्रम



    रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने चेतावनी दी है कि यूक्रेन का राष्ट्र का दर्जा खतरे में है. उन्होंने रूस पर पश्चिमी देशों के प्रतिबंधों और No Fly Zone घोषित करने की तुलना युद्ध की घोषणा से की है. वहीं यूक्रेनी सैनिक लगातार रूसी सैनिक टैंकों की तबाही की तस्वीरें शेयर कर रहे हैं. यूक्रेनी सैनिक यह जताने की कोशिश कर रहे हैं कि वह किसी भी कीमत में रूस से कम नहीं हैं.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Mar 2022, 8:42 AM

    मारियुपोल में रूस तोड़ रहा सीज फायर, नहीं रुक रही बमबारी



    रूस, यूक्रेन के कई शहरों में लगातार हमले कर रहा है. यूक्रेन की राजधानी कीव के उत्तरी पश्चिमी शहरों में रूसी सेना लगातार हमला बोल रहा है. लगातार हो रही गोलीबारी की वजह से लोग सुरक्षित जगहों की ओर नहीं जा पा रहे हैं. इरपिन शहर में भी रूसी सेना की गोलीबारी जारी है. यूक्रेन की राजधानी कीव की ओर बड़ी संख्या में रूसी सैनिक पहुंच रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Mar 2022, 8:41 AM

    Russia Ukraine War: क्या यूक्रेन से जंग में रूस दोहरा रहा है अपनी पुरानी गलती?



    रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच भीषण जंग चल रही है. दुनिया की महाशक्तियों में शुमार रूस ने कभी यह सोचा नहीं था कि युद्ध 11वें दिन भी खत्म नहीं होगा. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने यह सोचा था कि हमले के अगले दिन यूक्रेन की सेना हार मान लेगी. यूक्रेन के कई शहर तबाह हो गए हैं लेकिन यूक्रेनी सैनिक, रूसी सैनिकों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Mar 2022, 6:56 AM

    यूक्रेन संकट पर चर्चा करने के लिए इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने शनिवार को मॉस्को में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की है. युद्ध के बीच पुतिन और नफ्ताली की इस मुलाकात को रूसी रणनीति के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है. दोनों देशों के नेताओं के बीच करीब 4 घंटे तक बातचीत हुई है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Mar 2022, 6:53 AM

    Russia Ukraine War: संघर्ष जारी लेकिन आंसुओं, बेबसी और प्रार्थनाओं की ये तस्वीरें कह रहीं- 'बस भी करो अब'

    रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष में बर्बादी और तबाही तो हो ही रही है. लाखों लोगों को पलायन भी करना पड़ रहा है. संकटग्रस्त इलाके में हर ओर डर और तबाही का मंजर हैं. लाखों लोगों को अपना घर-बार छोड़कर सुरक्षित ठिकानों पर भागना पड़ा है. दुनिया भर में लोग संघर्ष खत्म होने की प्रार्थना कर रहे हैं. 

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 06 Mar 2022, 6:52 AM

    Russia Ukraine War: नदी पार करने के लिए टूटे पुल के नीचे खड़ी भीड़ की तस्वीर देख भीग जाएंगी किसी की भी आंखें



    यूक्रेन की राजधानी कीव में हालात लगातार खराब हो रहे हैं. बमबारी और हवाई हमलों की वजह से शहर में बड़े पैमाने पर बर्बादी हो रही है. कीव में रह रहे लोगों की कोशिश है कि किसी भी तरह से सुरक्षित देश से निकलकर कहीं पनाह ली जाए. आज ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है जिसमें एक टूटे पुल पर बड़ी भीड़ इकट्ठा हो गई है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement