Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Taiwan की सुरक्षा पर मंडराया संकट, इस दिग्गज अधिकारी की मौत, क्या बढ़ेगा टकराव?

Chaina Taiwan Clash: ताइवान में मिसाइल प्रोडक्शन से जुड़े एक अधिकारी की मौत हो गई है. अब ताइवान की सुरक्षा पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है.

Taiwan की सुरक्षा पर मंडराया संकट, इस दिग्गज अधिकारी की मौत, क्या बढ़ेगा टकराव?

Ou Yang Li-hsingtaiwan.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चीन (China) और ताइवान के बीच स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है. ताइवान पर चीन कभी भी हमला बोल सकता है. लगातार गहराते संकट के बीच ताइवान (Taiwan) को बड़ा झटका लगा है. ताइवान के मिसाइल प्रोडक्शन (Taiwan Missile Production) से जुड़े एक बड़े अधिकारी की अचानक मौत हो गई है. इसकी वजह से ताइवान की सुरक्षा (Taiwan Security) पर खतरा मंडराने लगा है. 

ताइवान के मिसाइल प्रोडक्शन अधिकारी Ou Yang Li-hsing की मौत हार्ट अटैक से हो गई है. वह ताइवान के मिसाइल प्रोडक्शन प्रोजेक्ट की निगरानी करते थे. अब ताइवान की मुश्किल यह है कि चीन से जारी विवाद के बीच इतना जिम्मेदारी वाला पद कौन संभालेगा?

China-Taiwan का झगड़ा और सेमीकंडक्टर का बाजार, आखिर इतना परेशान क्यों है अमेरिका?

मिसाइल प्रोडक्शन पर पड़ेगा बुरा असर

सेना के स्वामित्व वाले नेशनल चुंग-शान इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के डिप्टी हेड Ou Yang Li-hsing की दक्षिणी ताइवान में एक होटल के कमरे में अचानक मौत हो गई थी. अधिकारियों ने कहा है कि 57 साल के Ou Yang Li-hsing की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हो गई. होटल के कमरे में किसी अन्य के दाखिल होने का सबूत नहीं मिला है. उनके परिवार ने कहा कि Ou Yang Li-hsing दिल की बीमारी से पीड़ित थे.

अमेरिका ने फिर दिखाए तल्ख तेवर, नैंसी पेलोसी बोलीं- ताइवान की यात्रा करने से नहीं रोक सकता चीन

बिजनेस प्रोजेक्ट की कर रहे थे निगरानी

बताया जा रहा है कि Ou Yang Li-hsing पिंगटुंग के दक्षिणी काउंटी की बिजनेस ट्रिप पर थे. उन्होंने कई मिसाइल प्रोडक्शन प्रोजेक्ट की निगरानी के लिए इस साल की शुरुआत में पदभार संभाला था.

ताइवान में बढ़ी मिसाइल प्रोडक्शन की दर

चीन के साथ जारी तनाव के बीच ताइवान को बड़ा झटका लगा है. दरअसल ताइवान के मिसाइल प्रोडक्शन से जुड़े एक बड़े अधिकारी की अचानक मौत हो गई है. इसकी वजह से ताइवान की सुरक्षा पर खतरा मंडराने लगा है. हार्ट अटैक की वजह से ताइवान के मिसाइल प्रोडक्शन से जुड़े अफसर Ou Yang Li-hsing की मौत हो गई है. वो ताइवान के मिसाइल प्रोडक्शन प्रोजेक्ट की निगरानी करते थे. अब ताइवान की परेशानी ये है कि चीन से जारी विवाद के बीच इतना जिम्मेदारी वाला पद कौन संभालेगा?

चीन ने किया ताइवान स्ट्रेट में मिसाइल अटैक का दावा, नैंसी पेलोसी के दौरे से बढ़ा टकराव

दिल का दौरा पड़ने पर हुई मौत

सीएनए की रिपोर्ट के अनुसार, सेना के स्वामित्व वाले नेशनल चुंग-शान इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के डिप्टी हेड Ou Yang Li-hsing की दक्षिणी ताइवान में एक होटल के कमरे में अचानक मौत हो गई थी. अधिकारियों ने कहा है कि 57 साल के Ou Yang Li-hsing की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हो गई. होटल के कमरे में किसी अन्य के दाखिल होने का सबूत नहीं मिला है. उनके परिवार ने कहा कि Ou Yang Li-hsing दिल की बीमारी से पीड़ित थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement