Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

China Covid: कोरोना से हार रहा है चीन, घर के दरवाजे पर ही पिता की लाश जलाने पर मजबूर हुए बेटे

Corona Cases in China: चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मरने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है. इसी बीच हैरान करने वाली खबरें भी आ रही हैं.

China Covid: कोरोना से हार रहा है चीन, घर के दरवाजे पर ही पिता की लाश जलाने पर मजबूर हुए बेटे

China Covid-19 Deaths

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चीन में कोरोना वायरस (Coronavirus) हर दिन भयावह रूप ले रहा है. लाखों की संख्या में लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. मुर्दाघर लाशों से पटे पड़े हैं. अब हालात ऐसे हो गए हैं कि लोगों को कोरोना से मरने वालों की लाश अपने घर के बाहर जलानी पड़ रही है. चीन को अब वही सब झेलना पड़ रहा है जिसके लिए वह भारत जैसे देशों का मजाक उड़ाता था. कोरोना (Covid 19) की दूसरी लहर में जब भारत में एक साथ कई चिताएं जल रही थी तो चीन के सरकारी मीडिया ने इसका मजाक बनाया था. कोरोना की शुरुआत के तीन साल बाद चीन जैसा आर्थिक रूप से मजबूत देश भी घुटनों पर आ गया है.

चीन की व्यवस्था ऐसी चरमराई है कि मरने वालों की लाशों का अंतिम संस्कार ठीक से नहीं हो पा रहा है. श्मशानों और मुर्दा घरों के बाहर लंबी लाइन के वीडियो कई बार आ चुके हैं. अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें कोरोना संक्रमित पिता की मौत के बाद उनके बेटों ने अपने फ्लैट के बाहर ही पिता की लाश को जला दिया. हालात ऐसे हैं की चीन में अब कोरोना की टेस्टिंग भी बेहद कम कर दी गई है.

यह भी पढ़ें- चीन में कोविड का कहर, दुनिया में महामारी की दहशत, कई देशों में यात्रियों की एंट्री बैन, देखें लिस्ट

25 करोड़ लोग हुए कोरोना संक्रमित
रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में जोरी कोविड पॉलिसी खत्म करने के सिर्फ 20 दिनों में लगभग 25 करोड़ लोग कोरोना संक्रमित हो गए. चीन में लगातार विरोध प्रदर्शनों और जनता की आक्रामकता को देखते हुए चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग जीरो कोविड पॉलिसी को वापस लेने पर मजबूर हुए थे. आशंका जताई जा रही है कि आने वाले 3 महीने में चीन के ज्यादातर लोग कोरोना संक्रमित हो जाएंगे.

यह भी पढ़ें- दुनिया की इकोनॉमी तबाह कर देंगे ये तीन देश, इनकी वजह से आएगी आर्थिक मंदी

एक स्थानीय पत्रकार ने कहा, "मैं उन 20 लोगों का नाम ले सकता हूं, जिन्हें मैं अलग-अलग शहरों से जानता हूं, जो पिछले दो हफ्तों में संक्रमित हुए हैं. यह जंगल की आग की तरह फैल रहा है."  सोशल मीडिया में देखा जा सकता है कि सड़कें सूनसान हैं और अस्पतालों में खचाखच भीड़ है. कई जगहों पर अस्पतालों के बाहर पार्क में बेड लगाकर लोगों का इलाज किया जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement