Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चुनाव प्रचार से लौट रहे थे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, सरेआम गोली मारकर ले ली जान

Fernando Villavicencio Killed: इक्वाडोर में राष्ट्रपति का चुनाव लड़ रहे फर्नांडो विलाविसेन्सिओ को गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई है.

चुनाव प्रचार से लौट रहे थे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, सरेआम गोली मारकर ले ली जान

Fernando Villavicencio

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: इक्वाडोर में 20 अगस्त को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होगा. इसी चुनाव के लिए प्रचार जारी है. चुनाव प्रचार कर रहे राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार फर्नांडो विलाविसेन्सिओ को सरेआम गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई है. इस हमले का वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि फर्नांडो अपनी गाड़ी में बैठने ही जा रहे थे कि तड़ातड़ गोलियां चलीं और वह उसी जगह पर ढेर हो गए. रिपोर्ट के मुताबिक, फर्नांडो के सिर में कई गोलियां दागी गईं जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई. फिलहाल, हमले की वजह के बारे में पता नहीं चल पाया है.

    इक्वाडोर के मौजूदा राष्ट्रपति गिलेरमो लासो ने फर्नांडो की हत्या की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि फर्नांडो की हत्या की खबर सुनकर वह हैरान है. उन्होंने फर्नांडो की पत्नी और उनकी बेटियों के प्रति संवेदना व्यक्ति है. साथ ही, उन्होंने वादा दिया है कि इस हमले में शामिल लोगों को छोड़ा नहीं जाएगा. लासो ने इस घटना के तुरंत बाद सिक्योरिटी कैबिनेट की मीटिंग भी बुलाई और इस मामले पर चर्चा की गई.

    यह भी पढ़ें- पाकिस्तान की राजनीति में बवाल, नेशनल एसेंबली भंग, जेल से लड़ेंगे इमरान खान चुनाव?

    एक संदिग्ध हमलावर मारा गया
    राष्ट्रपति पद के अन्य उम्मीदवारों लुइसा गोंजालेस और डेनियल नोबो अजीन ने भी इस हादसे पर दुख और हैरानी व्यक्त की है. अटॉर्नी जनरल के दफ्तर ने बताया है कि इस शूटआउट में एक संदिग्ध हमलावर को काफी गोलियां लगी थीं और बाद में उसकी मौत हो गई. बताया गया कि बुधवार को यह हमला तब हुआ जब फर्नांडो उत्तरी क्विटो में एक चुनावी कार्यक्रम से निकल रहे थे.

    यह भी पढ़ें- ब्रिटेन में फैल रहा कोविड का नया वैरिएंट EG.5.1, कितना खतरनाक है ये वायरस? 

    बता दें कि 20 अगस्त को होने वाले चुनाव में फर्नांडो समेत कुल 8 लोग राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार थे. 59 साल के फर्नांडो पेशे से एक पत्रकार हैं. सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि कार में बैठने ही जा रहे फर्नांडो पर गोलियां बरसा दी जाती हैं और वहां अफरा-तफरी मच जाती है.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement